इस कार कंपनी के कारण लड़कियों ने बंद कर दिया था घर से निकलना, चौंकाने वाली है वजह
इस कार कंपनी के कारण लड़कियों ने बंद कर दिया था घर से निकलना, चौंकाने वाली है वजह
Share:

एक बार फिर वाहन निर्माता कंपनी Fiat ने ऐसी मार्केटिंग स्ट्रेटजी बनाई, जिससे स्पेनिश लड़कियां तंग आ गई हैं। दरअसल, Fiat ने एक मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार की थी, जिसके तहत 50,000 से अधिक लड़कियों एवं महिलाओं को प्रेम पत्र (Love Letter) लिखे गए थे। यह पत्र नाम छुपाकर भेजे गए थे। जिन लड़कियों और महिलाओं को प्रेम पत्र मिले थे, उनमें से कई ने स्वयं को घर में कैद कर लिया था। तत्पश्चात, कंपनी को मुंह की खानी पड़ी थी। यह 1994 की बात है।

उस वक़्त Fiat बाजार में अपना दबदबा कायम करना चाहती थी तथा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना चहती है। इसी के लिए उसने कुछ अलग किस्म की मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार की थी, जो कंपनी के लिए सही सिद्ध नहीं हुई। असल में कंपनी ने बस एक ही प्रेम पत्र नहीं भेजा था बल्कि इसके बाद एक और पत्र भी भेजा था, जिसमें उसने अपना नाम बताते हुए महिलाओं को कार देखने आने का आमंत्रण दिया। मगर, आमंत्रण पत्र मिलने के बाद कई महिलाएं पुलिस स्टेशन पहुंच गईं।

वही 2 पत्र मिलने के बाद महिलाएं डर गई थीं। उन्हें लग रहा था कि कोई सिरफिरा उनका पीछा कर रहा है तथा उन्हें यह प्रेम पत्र (Love Letter) भेज रहा है। तत्पश्चात, जांच हुई तो पूरा मामला सामने आया। उस वक़्त कुछ महिलाएं और लड़कियां डर की वजह से घर से बाहर नहीं निकल पा रही थीं। कई लोगों ने कंपनी पर मुकदमा भी किया था। मुकदमा होने पर Fiat की तरफ से माफी मांगी गई तथा जुर्माना भी दिया गया था। यह अजीब सी मार्केटिंग स्ट्रेटजी पूर्ण रूप से फेल हो गई थी।

असम मियां परिषद मामले में 3 गिरफ्तार, आतंकवाद और AAP का कनेक्शन आया सामने

हाईकमान को मनाने में जुटे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, राहुल के साथ भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

'नितीश कुमार की खाल उधेड़ देंगे..', जातिवार जनगणना को लेकर फिर भड़के राजभर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -