चीन की गलती भुगत रही पूरी दुनिया, कोरोना को लेकर फूटा राष्ट्रपति ट्रम्प का गुस्सा
चीन की गलती भुगत रही पूरी दुनिया, कोरोना को लेकर फूटा राष्ट्रपति ट्रम्प का गुस्सा
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में इस समय सबसे बड़ा संकट कोरोना वायरस ही है. भारत से लेकर अमेरिका और स्पेन से लेकर इटली तक में इस वायरस के कारण महामारी जैसे हालात हैं. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस वायरस से मची तबाही के लिए चीन की एक गलती को जिम्मेदार करार दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन के द्वारा कोरोना वायरस पर जानकारी छुपाने की कीमत आज पूरी दुनिया को चुकानी पड़ रही है.

गुरुवार को डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि ये स्पष्ट है कि कोरोना वायरस के लिए चीन ही जिम्मेदार है, यदि चीन इसके बारे में पहले सूचित कर देता तो इसे एक ही क्षेत्र में रोका जा सकता था. पूरी दुनिया में ऐसी तबाही को रोका जा सकता था. गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के लगभग ढाई लाख से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि दस हजार से ज्यादा मौतें हो गई हैं. दुनिया में अबतक इटली में सबसे अधिक लगभग 3400 और चीन में 3000 से अधिक मौतें हुई हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कई दफा कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार बता चुके हैं. इतना ही नहीं, ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस नाम दिया था, जिस पर चीन भड़क गया था और अमेरिकी मीडिया पर उनके यहां कवरेज पर प्रतिबन्ध लगा दिया था.

कोरोना: इटली में लगा लाशों का ढेर, दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना

कोरोना: 10 हज़ार के पार पहुंचा 'मौत' का आंकड़ा, इटली से अमेरिका तक हर जगह हाहाकार

खुशखबरी: चार दिन में जड़ से 'ख़त्म' हो जाएगा कोरोना, इस देश ने हज़ारों मरीज किए ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -