कोरोना: इटली में लगा लाशों का ढेर, दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना
कोरोना: इटली में लगा लाशों का ढेर, दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना
Share:

वेनिस: पूरी दुनिया के पर्यटकों का पसंदीदा ठिकाना रहा इटली आज कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। 'सिटी ऑफ लव' कहा जाने वाला वेनिस शहर आज वीरान पड़ा है। पूरा देश लॉक डाउन है। चारों ओर मातम का माहौल है। इतना ही नहीं कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में इटली, अब इस संक्रमण के गढ़ रहे चीन से भी आगे निकल दिया है। नौबत यह आ गई है कि लाशों को दफनाने के लिए आर्मी को बुलाना पड़ा है। 

उल्लेखनीय है कि इटली में बुधवार को 475 लोगों की मौत हुई थी, जिससे लाशों का अंबार लग गया है। सबसे अधिक प्रभावित शहर बेरगामो शहर में स्थिति यह हो गई कि लोगों की लाशों को दफनाने में समस्‍या आने लगी। इस संकट के लिए आर्मी को बुलाना पड़ा। आर्मी के वाहनों में दर्जनों लाशों को रखा गया और फिर उन्‍हें दफनाने के लिए शहर से बाहर अन्‍य स्थानों पर ले जाया गया।

इटली के बेहद धनी आबादी वाले बेरगामो शहर में बुधवार को कोरोना वायरस से कम से कम 93 लोगों की जान गई थी। यह सिलसिला अभी जारी है। गुरुवार को इटली में 427 लोगों की मौत कोरोना के वायरस से हुई है। इससे मरने वालों की संख्या 3405 हो गया है। बेरगामो के मेयर गिओर्गिओ गोरी ने चेतावनी दी है कि मरने वालों का ठीक-ठीक आंकड़ा और अधिक हो सकता है क्‍योंकि कई लोगों की जांच ही नहीं हो पाई है।

इस प्रमाण पत्र के दम पर अर्धसैनिक बनना होगा आसान

कानून से बचने वालों को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी नसीहत

कोरोना : 4 मौत के बाद पीएम मोदी ने संबोधन में बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -