कमजोर पड़ा पाकिस्तान, अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान की खिलाफत
कमजोर पड़ा पाकिस्तान, अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान की खिलाफत
Share:

वाॅशिंगटन। उरी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान को अलग करने का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल भारत ने इस मामले में मांग की है कि पाकिस्तान आतंकवाद को सपोर्ट कर रहा है ऐसे में उसे विश्व समुदाय से अलग कर एक आतंकी देश घोषित किया जाए। इस मामले में अमेरिका की कांग्रेस में पाकिस्तान को आतंकी देश करार देने को लेकर बिल प्रस्तुत कर दिया गया। रिपब्लिकन सांसदों ने इस तरह का प्रस्ताव पेश किया।

अब राष्ट्रपति बराक ओबामा को यह बताना होगा कि क्या पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन करता है या नहीं। दरअसल हाउस आॅफ रिप्रेजेंटेटिव में रिपब्लिकन सांसद टेड पो ने दूसरे सांसद डाना रोहराबेकर के साथ पाकिस्तान स्टेट स्पाॅन्सर आॅफ टेररिज़्म डेजिग्नेशन एक्ट प्रस्तुत किया। इस मामले में पो ने कहा कि पाकिस्तान को आर्थिक सहायता बंद कर देना चाहिए। वह अपनी दुश्मनी निकालने के लिए इस तरह के आर्थिक फंड का उपयोग करता है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान को अमेरिका कई बार हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कह चुका है लेकिन पाकिस्तान इस आतंकी नेटवर्क के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं करता। ऐसे में पाकिस्तान अमेरिका के निशाने पर है। बराक ओबामा ने कहा कि जो देश एक छद्म युद्ध चला रहा है उसे बेन किया जाना चाहिए। कोई भी किसी दूसरे की धार्मिक सामुदायिकता को दबाने का प्रयास नहीं कर सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -