गोरखपुर में अमेरिकी कंपनी बनाएगी 150 बेड्स का कोरोना अस्पताल, जल्द शुरू होगा निर्माण
गोरखपुर में अमेरिकी कंपनी बनाएगी 150 बेड्स का कोरोना अस्पताल, जल्द शुरू होगा निर्माण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबन्धन एवं नियंत्रण कार्याें की समीक्षा के तहत जनपद गोरखपुर के जिला प्रशासन के साथ मीटिंग की. जनपद गोरखपुर में बोइंग कंपनी 200 बेड का एक ICU अस्पताल तैयार करेगी. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर भ्रमण के दौरान बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित 200 बेड के ICU अस्पताल के निर्माण स्थल का मुआयना किया. 

एयरक्राफ्ट तैयार करने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग गोरखपुर के वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में 200 का अस्पताल निर्मित करने जा रही है. यूपी सरकार सरकारी संसाधनों के साथ ही विभिन्न कॉरपोरेट व मल्टीनेशनल कंपनियों की सहायता से प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं के विस्तार की तरफ कदम बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. इस दौरान सीएम योगी ने जनपद गोरखपुर कलेक्ट्रेट परिसर में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी मुआयना किया. जहां से कोरोना से संबंधित कार्यों का संचालन किया जा रहा है. साथ ही स्पोर्ट्स काॅलेज गोरखपुर में बन रहे कोविड वाॅर्ड की प्रगति पर रिपोर्ट भी देखी.

सीएम योगी ने होम आइसोलेशन के मरीजों से संवाद एवं टेली कंसल्टेन्सी की सुविधा, मेडिकल किट की उपलब्धता एवं वितरण कार्याें के बारे में जानकारी हासिल की. सीएम योगी 10 मई को गोरखपुर भ्रमण के दौरान एक और समीक्षा बैठक करेंगे एवं AIIMS गोरखपुर का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.

अप्रैल में आर्थिक गतिविधियों में कमी बीते वर्ष से भी बदतर है इस बार के हालात

लोग मर रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री बंगाल में धरना दे रहे हैं: शिवसेना

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बाजार नियामक सेबी के साथ शुरू किया काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -