अमरीका के प्रसिद्ध शेफ एंथनी बोर्डेन का शव होटल के कमरे में मिला
अमरीका के प्रसिद्ध शेफ एंथनी बोर्डेन का शव होटल के कमरे में मिला
Share:

एंथनी बोर्डेन जिन्होंने अपने बनाये खाने के लाजवाब स्वाद के दम पर दुनिया भर में नाम कमाया और पाक कला की विधा को लेकर इसे कई बुलंदियों तक पहुंचाया का शव शुक्रवार को फ्रांस के एक होटल के कमरे में मिला है. मौत कब और कैसे हुई यह अब जांच का विषय बन गया है क्योकि 61 वर्षीय बोर्डेन की मौत की असली वजह पर अब सस्पेंस बना हुआ है. पुलिस के अनुसार मामला सुसाइड का हो सकता है फ़िलहाल मामले की जांच होना बाकि है. 


अपने जाने माने शो सीएनएन सीरिज ‘ पाट्र्स अननोन ’ के अगले सीजन की शूटिंग के लिए ही वे फ्रांस के स्ट्रासबर्ग आये थे. सीएनएन ने एक बयान में कहा कि हम बेहद दुख के साथ अपने दोस्त एवं सहकर्मी एंथनी बोर्डेन की मौत की पुष्टि कर सकते हैं. बोर्डेन अपनी बेस्ट सेलिंग किताब ‘ किचेन कान्फिडेंशियल : एडवेंचर्स इन दि कुलिनरी अंडरबेली ’ से लोकप्रिय हुए थे. कई टीवी कार्यक्रमों के बाद दो ऐमी अवार्ड्स विजेता एंथनी बोर्डेन की मौत पर दुनिया भर की मशहूर हस्तियों ने दुःख जताया है. 


सेलीब्रिटी शेफ गॉर्डन रामजे ने ट्विटर पर लिखा कि एंथनी बोर्डेन की मौत से स्तब्ध एवं दुखी हूं. उन्होंने अपने खाने के जरिये बहुत सारे लोगों को संस्कृतियां एवं शहरों के बारे में जानने के लिए प्रेरित किया था.
पत्रकार , टीवी प्रस्तोता एवं लेखिका टीना ब्राउन ने कहा कि जीवंत , शानदार एंथनी बोर्डेन की मौत से स्तब्ध एवं दुखी हूं जिन्होंने अमेरिका को इतनी सारी संस्कृति , खुशी एवं समझ से वाकिफ कराया था.
बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने कहा कि एंथनी बोर्डेन की मौत से बहुत दुखी हूं. हमें लोगों को समय देना चाहिए. उन्हें ज्यादा सुने , ज्यादा प्यार करें. जिंदगी छोटी सी है.
पत्रकार और खानपान पर लिखने वाले विशेषज्ञ वीर सांघवी ने ट्वीट किया कि ईश्वर एंथनी बोर्डेन की आत्मा को शांति दे. उन्होंने ‘ किचन कान्फिडेंशियल ’ के साथ खानसामों की छवि बदल दी. खानपान की दुनिया को एक बड़ी क्षति पहुंची है. लेकिन उनकी विरासत जिंदा रहेगी. 

दिग्गज धावक उसेन बोल्ट कर रहे है नई पारी की शुरुआत

केरल के सीएम को जान से मारने की धमकी देने वाले का ये हुआ अंजाम

क्रिकेट से कई गुना ज्यादा रकम कमाती है फीफा जीतने वाली टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -