रिवोल्युशनरी गार्ड ने आतंकी को चेताया
रिवोल्युशनरी गार्ड ने आतंकी को चेताया
Share:


नई दिल्ली: हाल ही में ईरान के रिवोल्युशनरी गार्ड के एक वरिष्ठ कमांडर ने कहां है कि 'दुश्मनो ने कुछ किया तो उन पर ईरानी मिसाइलें उनपर गिरेंगी'.

जनरल आमिर अली हाजीजादे ने कहा, 'अगर दुश्मन सही रास्ते पर नहीं चला है तो हमारी मिसाइलें उनपर गिरेंगी.' यह टिप्पणी उन्होंने मिसाइल और राडार प्रणालियों के परीक्षण पर लक्षित रिवोल्युशनरी गार्ड के सैन्य अभ्यास के दौरान कही. वही इस मुद्दे पर सेपाहन्यूज वेबसाइट ने रेवोल्यूशनरी गार्ड के हवाले से बताया कि उत्तरपूर्वी सेमनान प्रांत में युद्धाभ्यास का मकसद 'खतरों से निपटने के लिए पूरी तैयारी' प्रदर्शित करने के लिए और अमेरिका की ओर से लगाये गए अपमानजनक प्रतिबंधों के खिलाफ है.

वेबसाइट ने लिखा कि, 'इस अभ्यास में स्वदेश निर्मित विभिन्न तरह के राडार और मिसाइल तंत्र, कमान और नियंत्रण केन्द्रों और साइबर युद्ध तंत्रों का इस्तेमाल किया जाएगा.' उसके बाद वेबसाइट ने  तैनात की जाने वाली मिसाइलों की सूची प्रकाशित की जो 75 किलोमीटर तक की कम दूरी तय करने वाली मिसाइलें हैं. वही ईरान के  विदेश मंत्रालय ने कहा,'अमेरिका के नए कदमों के जवाब में ईरान इस क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों की मदद करने में उनकी भूमिका के लिए कुछ अमेरिकी लोगों और कंपनियों पर कानूनी सीमाएं लागू करेगा. इन लोगों के नामों की सूची बाद में प्रकाशित की जाएगी.

आबूधाबी से 48 लाख का सोना छुपाकर भारत लाने वाले मालवाहन ने किया चौकाने वाला खुलासा

टाटा मोटर्स एक बार फिर से खोलेगी अपनी किस्मत का ताला

कौनसा कलर आप पर होगा सूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -