'दादागिरी करने वाला अमेरिका भी पीएम मोदी के सामने नतमस्तक..', प्रधानमंत्री के सम्मान में बोले सीएम योगी
'दादागिरी करने वाला अमेरिका भी पीएम मोदी के सामने नतमस्तक..', प्रधानमंत्री के सम्मान में बोले सीएम योगी
Share:

गोरखपुर: गीता प्रेस के शताब्‍दी वर्ष समापन समारोह में पीएम नरेन्‍द्र मोदी का स्‍वागत करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि श्रेष्ठ पुरुष के पीछे लोग चल पड़ते हैं। आज देश प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के मार्ग पर चल रहा है। यहाँ तक कि, दुनियाभर में दादागिरि करने वाला अमेरिका भी उनके (पीएम के) सामने नतमस्तक है। पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का माथा ऊंचा किया है। पिछले नौ वर्षों में भारत ने नए प्रतिमान बनाए है। देश को एक नई पहचान मिली है। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गीता प्रेस अपनी 100 वर्ष की बेहतरीन यात्रा लेकर आगे बढ़ा है। इस 100 वर्षों की स्वर्णिम यात्रा में विगत 75 वर्षों में कोई पीएम आज तक गीता प्रेस में नहीं आया, क्योंकि गीता प्रेस भारत की मूल आत्मा को जागृत करने का कार्य किया है। लेकिन पीएम मोदी ने गीता प्रेस को 2021 के गांधी शांति पुरुस्कार के योगदान को सम्मानित करने का काम किया। गीताप्रेस भारत की मूल आत्मा को झंकृत करता है, उसको जागृत करने का काम करता रहा है, और उसे पहली बार भारत के किसी यशस्वी प्रधानमंत्री जी के द्वारा सम्मानित किया गया है। 

उन्होंने आगे कहा कि गीता प्रेस को मिला सम्‍मान भारत की उस हर धरोहर का सम्‍मान है, जो हमारी पहचान है। गीता प्रेस की स्‍थापना से लेकर अभी तक विकास यात्रा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1923 में सेठ जयदयाल गोयनका ने एक किराए के भवन में अपने सहयोगियों के साथ प्रेस की स्‍थापना की थी।

'चाहे मुझे पूरे जीवन के लिए अयोग्य घोषित कर दो, मैं अपनी तपस्या करता रहूँगा..', हाई कोर्ट के फैसले पर फूटा राहुल गांधी का गुस्सा

'खालिस्तानियों पर कड़ी कार्रवाई करें..', ब्रिटेन के NSA से मिलकर बोले अजित डोभाल

'जहां कृष्ण हैं, वहां करुणा भी है, कर्म भी है..', गीता प्रेस गोरखपुर पहुंचे पीएम मोदी, बोले- सबकुछ वासुदेव में ही है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -