अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, लगातार आतंक के खिलाफ हो कार्यवाही

Mar 16 2019 03:32 PM
अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, लगातार आतंक के खिलाफ हो कार्यवाही

वाशिंगटन: ट्रम्प प्रशासन ने पाकिस्तान पर उसकी धरती पर पनप रहे आतंकी समूहों के विरुद्ध ठोस कार्रवाई करने के लिए दवाब डाला है। एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक ने बताया है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों संगठनों के विरुद्ध कार्रवाई करने की नसीहत दी है। हाल ही में पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमलावर के द्वारा 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव काफी बढ़ गया था।

करतारपुर कॉरिडोर पर पाक का असली रूप उजागर, रेल मंत्री ने दिया विवादित बयान

अमेरिका के विदेश विभाग के आला अधिकारी ने शुक्रवार को बताया है कि हमले के जवाब में भारत की आतंकियों के विरुद्ध कार्रवाई पर अमेरिका पूरी प्रतिबद्धता के साथ भारत के साथ खड़ा था। अधिकारी ने कहा है कि, "अब हम पाकिस्तान पर दबाव डाल रहे हैं कि वो अपनी सरजमीं पर पल रहे आतंकवादी संगठनों पर ठोस और लगातार कार्यवाही करे और हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अन्य देशों के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं।" उन्होंने कहा है कि, "अमेरिका ने सार्वजनिक रूप से भारत का साथ दिया था जबकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया था कि वे भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव को कम करने में सहायता करें।

चाइना मास्टर्स : लक्ष्य सेन ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने न मात्र आत्मरक्षा के भारत के अधिकार का समर्थन किया है, बल्कि आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर निरंतर दबाव भी डाल रहा है। इससे पहले दिन में प्रदेश के सचिव माइक पोम्पिओ ने मीडिया को बताया है कि पाकिस्तान को आतंकवादियों को पनाह देना बंद करना होगा। उन्होंने कहा है कि हमने देखा कि भारत के साथ क्या हरकत हुई।

खबरें और भी:- 

2020 में अंडर-17 महिला फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

विश्वकप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकता है, यह अफ्रीकन ऑलराउंडर

इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर की एयर स्ट्राइक, आतंकी अड्डों को बनाया निशाना