ISIS से लड़ाई के लिए अमेरिका ने किया अपना साइबर तंत्र मजबूत
ISIS से लड़ाई के लिए अमेरिका ने किया अपना साइबर तंत्र मजबूत
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों ने दावा किया है कि उन्होने आईएसआईएस के जिहादियों के खिलाफ साइबर मुहिम को और तेज कर दिया है। पिछले 18 महीने से चल रहे इस अभियान को पेंटागन के अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कंप्यूटर तंत्रों को तोड़ने के लिए साइबर युद्ध को विस्तार देने की सोची है।

रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर और अमेरिकी सेना के शीर्ष अधिकारी जनरल जो डनफोर्ड ने बताया कि अमेरिका आईएसआईएस द्वारा चलाए जा रहे विरोधी अभियानों को खत्म करने के प्रति संकल्प बद्ध है। इसी दौरान उन्होने यह भी कहा कि साइबर युद्ध की भूमिका इसमें महत्वपूर्ण है।

अमेरिकी गठबंधन आईएसआईएस की निर्देश श्रृंखला को तोड़ने के फिराक में है, ताकि उनका विश्वास क्षत विक्षत हो जाए। इसके साथ ही वहां बलों को निर्देश देने या उन पर नियंत्रण करने की उनकी योग्यता, जनसंख्या और अर्थव्यवस्था को नियंत्रित करने की उनकी योग्यता को बाधित करने के लिए हर चीज की जानी है।

अधिकारियों ने कहा कि किसी नेटवर्क को ओवरलोड करना साइबर हमले की आम किस्म है। लेकिन कार्टर ने कहा कि हम जिन तकनीकों का इस्तेमाल कर रहे है, वो नए है औऱ इनमें से कुछ तो बेहद हैरान करने वाले है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -