अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में इस भारतीय महिला ने उम्मीदवारी से खुद को किया अलग

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में इस भारतीय महिला ने उम्मीदवारी से खुद को किया अलग

दुनिया के ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्‍मीदवारी के दौर से खुद को अलग करने के बाद अब कैलिफोर्निया से भारतवंशी सांसद कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवारी में सबसे आगे चल रहे पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन को समर्थन देने की मंशा जाहिर की है. बता दें कि पिछले ही माह उन्‍होंने खुद को चुनावी दौर से अलग करने का फैसला किया.

विश्व तीरदांजी ने भारत पर से इन शर्तों के साथ हटाया प्रतिबंध

इस मामले को लेकर डेमोक्रेटिक पदाधिकारियों ने संकेत दिया है कि कमला पार्टी के सबसे कद्दावर उम्मीदवार बिडेन को समर्थन देने का एलान कर सकती हैं. पदाधिकारियों का कहना है कि फिलहाल सीनेट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जारी महाभियोग की प्रक्रिया के कारण वह अपने समर्थन का ऐलान नहीं कर रहीं.

अमेरिका में फिर एक बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत 7 घायल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उम्मीदवारी की होड़ से कमला के बाहर होने पर बिडेन ने उन्हें सहयोगी कहकर संबोधित किया था. उनकी तारीफ करते हुए बिडेन ने कहा था कि कमला दमदार नेता हैं और आगे चलकर राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति या सुप्रीम कोर्ट के जज का पद ग्रहण कर सकती हैं. लेकिन बिडेन को समर्थन देने की संभावना पर कमला हैरिस के प्रवक्ता क्रिस ने कहा कि इस मामले में फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है.

आज चार दिवसीय दौरे पर भारत आएँगे ब्राज़ील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे मुख्य अतिथि

सांप से फ़ैल रहा है जानलेवा कोरोनावायरस ! एक शोध में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

सबसे ज्यादा भ्रष्ट देशों की सूची में भी आगे निकला पाकिस्तान, ये है भारत का स्थान