उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका ने की चीन की सराहना
उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका ने की चीन की सराहना
Share:

बीजिंग : उत्तर कोरिया से तनातनी के चतले अमेरिका और ची एक साथ नज़र आ रहे हैं। हालांकि पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन को चेतावनी दे चुके हैं कि यदि चीन आगे नहीं आता है तो फिर वह अकेला उत्तर कोरिया के विरूद्ध कार्रवाई करेगा लेकिन अब आश्चर्यजनक तौर पर अमेरिका चीन की सराहना कर रहा है। दरअसल दोनों ही देश उत्तर कोरिया द्वारा लगातार मिसाईल परीक्षण से परेशान हैं।

हाल ही में उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका ने चीन की सराहना की है। मिली जानकारी के अनुसार व्हाइट हाउस से एक बयान जारी हुआ है जिसमें उत्तर कोरिया के मसले पर चीन ने सकारात्मक भूमिका का निर्वहन किया है। अमेरिका को चीन के व्यवहार में परिवर्तन की उम्मीद है। अमेरिका ने चीन की सराहना करते हुए कहा है कि चीन के व्यवहार में अच्छा परिवर्तन हुआ है। इस मामले में व्हाइट हाउस के प्रेस सेकेट्ररी शॉन स्पाइसर ने बयान दिया।

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग जल्द ही आपसे में भेंट करने वाले थे। उत्तर कोरिया द्वारा हाईड्रोजन बम के परीक्षण के बाद मिसाईल टेस्टिंग की गई। वह चेतावनियों के बाद भी लगातार परीक्षण कर रहा है और दक्षिण चीन सागर के मामले में भी विवाद कर रहा है। ऐसे में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।

उत्तर कोरिया ने किया अमेरिका में विध्वंस, अमेरिकी धरती पर गिरा बम

दक्षिण कोरिया की सरहद पर पहुंचे अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस

उत्तर कोरिया की धमकी, तीन बमों से हो सकती है दुनिया ख़त्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -