अमेरिका ने नेपाल को दी जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन की 15 लाख डोज़
अमेरिका ने नेपाल को दी जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन की 15 लाख डोज़
Share:

काठमांडू: नेपाल को सोमवार को अमेरिका से जॉनसन एंड जॉनसन कोरोना वैक्सीन की 15 लाख से अधिक डोज़ प्राप्त हुई है। नेपाल को वैक्सीन की ये खुराकें उस वक़्त मिली है, जब देश टीकों की गंभीर किल्लात का सामना कर रहा है। बता दें कि नेपाल को मिली वैक्सीन की यह पहली खेप है। अमेरिका ने 'कोवैक्स योजना' के माध्यम से नेपाल को 15,34,850 डोज़ प्रदान की है।

अमेरिकी राजदूत रैंडी बेरी ने सोमवार को नेपाल के स्वास्थ्य मंत्री कृष्ण गोपाल श्रेष्ठ को वैक्सीन सौंपी। बेरी ने नेपाल को वैक्सीन सौंपने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''आज हम नेपाल को कोवैक्स के जरिए पर्याप्त जेएनजे कोविड-19 वैक्सीन दे रहे हैं, जिससे 15 लाख लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा सके।'' बेरी ने आगे कहा कि, ''मुझे गर्व है कि अमेरिका नेपाल को कोविड-19 मदद देने वाला एकमात्र सबसे बड़ा देश है। अमेरिकी लोगों की तरफ से इस उपहार का मकसद लोगों का जीवन बचाना है।'' 

वहीं, पीएम के पी शर्मा ओली ने वैक्सीन प्रदान करने के लिए अमेरिकी सरकार का नेपाल सरकार और लोगों की तरफ से आभार प्रकट किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री श्रेष्ठ ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी वैक्सीन की डोज़ 50 से 54 साल के लोगों को दी जाएगी। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन मिलने से कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच नेपाल के टीकाकरण अभियान को रफ़्तार मिलेगी।

नियो-जेएमबी प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के 5 सदस्यों को किया गया गिरफ्तार

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -