हिन्दुस्तान का दौरा करेंगे अमेरिका के 5 गवर्नर, इस मुद्दे पर दिया जाएगा जोर
हिन्दुस्तान का दौरा करेंगे अमेरिका के 5 गवर्नर, इस मुद्दे पर दिया जाएगा जोर
Share:

नई दिल्ली : भारत के लिए यह अच्छी खबर है कि अमेरिका के पांच राज्यों के गवर्नर अगले दो महीने में भारत का दौरा करेंगे. न्यू जर्सी, अरकानसास, कोलोराडो, डेलावेयर और इंडियाना के राज्यपाल का यह दौरा दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए होने वाला है और उनके साथ उनके राज्यों का उच्चस्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी रहेगा. 

पांचों गवर्नर का दौरा ट्रंप प्रशासन और मोदी सरकार द्वारा राज्य-राज्य संबंधों को बढ़ाने के प्रयासों का एक हिस्सा भी है. बता दें कि इस प्रयास को अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला द्वारा आगे बढ़ाया गया है. वहीं वे अब तक 11 अमेरिकी राज्यों की यात्रा कर चुके हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के संबंधों में राज्य एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और यह एक बहुत महत्वपूर्ण पहल है. आर्थिक गतिविधियों, निवेश, व्यापार और लोगों से लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने में राज्यों की अहम भूमिका रहेगी. आगे हर्षवर्धन बताते हैं कि मुझे यह कहते हुए बेहद खुशी हो रही है कि अगले दो महीनों में अमेरिकी राज्यों के पांच गवर्नर भारत आएंगे. उन्होंने ये सारी बातें न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी के भारत दौरे पर रवानगी से पहले कही है. मर्फी भारत का दौरा करने वाले न्यू जर्सी के पहले गवर्नर होने जा रहे हैं. वहीं अरकानसास के गवर्नर का दौरा 29 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच का है. 

मोहन भागवत इस कार्यक्रम की वजह से पहुंचे पुष्कर, कड़ी सुरक्षा से थे लैंस

वायरल ऑडियो मामले पर कमलनाथ सरकार सख्त, अधिकारी को हटाने का दिया निर्देश

MP कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सिंधिया का बड़ा बयान, बताया कौन करेगा फैसला ?

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -