अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने की तैयारी में थे 311 भारतीय, भेजे गए वापस
अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने की तैयारी में थे 311 भारतीय, भेजे गए वापस
Share:

नई दिल्ली: 311 भारतीय अमेरिका में अवैध तरीके से रहने का ख्वाब देख रहे थे, किन्तु उनका यह सपना चूर चूर हो गया. इन भारतीयों को वापस भारत भेज दिया गया है. दरअसल, ये भारतीय चुपके से मेक्सिको से अमेरिका में घुसने की फ़िराक़ में थे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह बोइंग 747-400 चार्टर विमान से इन सभी भारतीयों को IGI एयरपोर्ट दिल्ली पर उतारा गया है. इन लोगों में एक महिला भी शामिल है.

मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (INM) की तरफ से जानकारी दी गई है कि जो भारतीय नागरिक देश में नियमित रूप से ठहरने की शर्त को पूरा करने में समर्थ नहीं थे, उन्हें टोलुबा सिटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बोइंग 747 से नई दिल्ली भेज दिया गया है. इन भारतीयों को ओक्साका, बाजा कैलिफोर्निया, वेराक्रूज, चियापास, सोनोरा, मेक्सिको सिटी, डुरांगो और तबास्को राज्यों में आव्रजन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जून महीने में चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर मेक्सिको ने अपने देश की बॉर्डर से अमेरिका में घुसने वाले लोगों पर लगाम नहीं लगाई, तो वह देश से होने वाले सभी आयातों पर सीमा शुल्क लागू कर देंगे. इसके बाद मेक्सिको अपनी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाने और प्रवासियों को वापस लौटाने की अपनी नीति को विस्तार देने पर राजी हुआ था.

न्यू जर्सी इंडियन एंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी विक्रम भट्ट की 'घोस्ट'

एयर इंडिया को बड़ी राहत, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने टाला अपना फैसला

दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, EPFO कर्मचारियों को मिलेगा 60 दिन का बोनस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -