एयर इंडिया को बड़ी राहत, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने टाला अपना फैसला

नई दिल्ली: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने पैसों की कमी से जूझ रही एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोकने का फैसला स्थगित कर दिया है। इस संदर्भ में एक अधिकारी का कहना है कि एयर इंडिया ने वक़्त पर भुगतान करने का वादा किया है। इसलिए ईंधन आपूर्ति रोकने के फैसले को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इंडियन ऑयल के डायरेक्टर (वित्त) संदीप कुमार गुप्ता ने कहा था कि एयर इंडिया ने पहले जून में और फिर सितंबर में तीनों तेल कंपनियों को 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह की दर से भुगतान करने का वादा किया था, ताकि एविएशन टरबाइन फ्यूल (ATF) के पुराने बकाए का भुगतान किया जा सकें। पिछले हफ्ते सरकारी तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को एक अंतिम चेतावनी जारी करते हुए 18 अक्तूबर तक मासिक एकमुश्त भुगतान करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि भुगतान नहीं करने पर वे छह प्रमुख घरेलू एयरपोर्ट्स पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर देंगे। किन्तु कंपनी ऐसा नहीं कर सकी।

अगस्त में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने कहा था कि एयर इंडिया का बकाया ईंधन बिल 5,000 करोड़ रुपये पहुंच गया था, जिसका तक़रीबन आठ महीने से भुगतान नहीं किया गया था।

दिवाली से ठीक पहले हड़ताल पर जा सकते हैं बैंक, निपटा लें सारा काम

वित्त मंत्री सीतारमण का मनमोहन सिंह और रघुराम राजन पर हमला, कही यह बात

तेल कंपनियां फिर से रोक सकती हैं एयर इंडिया की फ्यूल सप्लाई

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -