किसान आंदोलन: बोरिस जॉनसन के बयान पर ब्रिटेन ने दी सफाई, कहा- ठीक से सवाल नहीं सुन पाए थे PM
किसान आंदोलन: बोरिस जॉनसन के बयान पर ब्रिटेन ने दी सफाई, कहा- ठीक से सवाल नहीं सुन पाए थे PM
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन में भारत सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों की तरफ से जारी विरोध प्रदर्शन लगातार सुर्ख़ियों में है. इस अभियान का नेतृत्व कर रहे ब्रिटिश सिख लेबर सांसद तनमनजीत सिंह देसी ने हाउस ऑफ कॉमन्स में भारतीय किसानों के मुद्दे को साप्ताहिक प्राइम मिनिस्टर्स क्वेश्चन (PMQs) सत्र में उठाया. तनमनजीत सिंह देसी के सवाल पर पीएम बोरिस जॉनसन ने जो जवाब दिया उसने सभी हैरान कर दिया.

ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने इस मुद्दे को ठीक से समझ नहीं सके और वह अपनी संक्षिप्त टिप्पणी में किसी और विषय के बारे में बोल गए. जॉनसन ने कहा कि, 'हमारा विचार यह है कि निश्चित रूप से भारत और पाकिस्तान के बीच जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में हम काफी चिंतित हैं, किन्तु ये दोनों सरकारों के लिए अहम है. मैं जानता हूं कि वे इन बिंदुओं की प्रशंसा करेंगे.' किसानों के मुद्दे के बीत भारत पाकिस्तान के जिक्र ने सभी को चौंका दिया.

पीएम बोरिस जॉनसन के जवाब पर ब्रिटेन सरकार का स्पष्टीकरण सामने आया है. ब्रिटेन की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री सवालों को ठीक से सुन नहीं पाए. ब्रिटेन की सरकार भारत में किसानों के विरोध के मामले पर निगाह बनाए हुए है.

'किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने को सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत...' पाक को फिर लगा डर

जो बिडेन ने दिया 100 दिनों में 100 मिलियन शॉट्स का आश्वासन

70 कम आय वाले देशों में अगले साल लगाया जाएगा कोरोना का टिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -