अमेरिका ने की पाक-अफगान में हुुए आतंकी हमले की निंदा
अमेरिका ने की पाक-अफगान में हुुए आतंकी हमले की निंदा
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका ने पाकिस्तान के बाचा खान यूनिवर्सिटी में हुए हमले की कड़ी निंदा की है। साथ ही अफगानिस्तान के में काबुल में मीडिया कर्मियों पर किए गए आतंकी हमले की भी आलोचना की है। अमेरिका ने कहा है कि ये घटनाएं क्षेत्र में शांति और समृद्धि पर मंडराने वाले खतरे को दर्शाती है। व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि पाकिस्तान में छात्रों एवं शिक्षकों के खिलाफ और अफगानिस्तान में मीडिया के सदस्यों के खिलाफ किए गए ये निंदनीय हमले आतंकियों के कारण क्षेत्र पर मंडराने वाले खतरे को रेखांकित करते हैं।

हम जिस शांतिपूर्ण एवं समृद्ध भविष्य का एक साथ मिलकर निर्माण करना चाहते हैं, ये हमले उस भविष्य पर मंडराने वाले खतरे की ओर भी इशारा करते हैं। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हमलों के पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

हर किस्म के चरमपंथ और आतंकवाद के खिलाफ हम क्षेत्र के लोगों के साथ खड़े हैं। पेशावर के बाचा खान विश्वविद्यालय पर बुधवार को किए गए हमले को घिनौना करार देते हुए टोनर ने कहा कि आतंकियों ने स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान की भावी पीढ़ियों को अपना निशाना बनाया है। इस विश्वविद्यालय का नाम प्रसिद्ध पख्तून नेता दिवंगत खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -