धार्मिक आजादी का उल्ल्घन के चलते चीन समेत पाक अमेरिका की निगरानी में
धार्मिक आजादी का उल्ल्घन के चलते चीन समेत पाक अमेरिका की निगरानी में
Share:

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन के आरोपों के चलते चीन और पाकिस्तान को निगरानी सूची में बनाए रखा है. अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता को बाधित करने वाली गंभीर शिकायतों के आधार पर यह सूची बनाई है. ट्रंप प्रशासन की विदेश नीति में धार्मिक स्वतंत्रता के पालन का विशेष स्थान है.

9 देशों की निगरानी सूची में चीन, पाक, सऊदी अरब भी शामिल: जंहा अमेरिकी विदेश मंत्रालय बीते बुधवार यानि की 18 दिसंबर को जारी ताजा सूची में चीन और पाकिस्तान के साथ ही म्यांमार, इरीट्रिया, ईरान, उत्तर कोरिया, सऊदी अरब, ताजिकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान का नाम है. विदेश मंत्रालय ने इन देशों में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर चिंता जताई है. इन सभी देशों में धार्मिक गतिविधियों का संस्थागत रूप से दमन जारी है.

पाक, चीन में धार्मिक स्वतंत्रता की सुरक्षा की निगरानी जारी रहेगी: जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि  विदेश मंत्रालय ने कहा है कि धार्मिक स्वतंत्रता की सुरक्षा की अमेरिकी वचनबद्धता के चलते इन देशों की निगरानी जारी रहेगी. अमेरिका का मानना है कि हर व्यक्ति को हर देश में अपनी मान्यताओं के साथ जीवन व्यतीत करने की स्थितियां हासिल हों. जो सरकारी और गैर-सरकारी संगठन इन स्थितियों के खिलाफ कार्य करेंगे, अमेरिका उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए अग्रसर रहेगा.

अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए सैन्य प्रशिक्षण जारी की मंज़ूरी

धारा-370 पर पप्रधानमंत्री के सहयोग में आगे आए अमेरिकी कांग्रेस नेता, कहा- भारत का फैसला सही...

इमरान खान के भांजे को अग्रिम जमानत, अस्पताल में डॉक्टरों के साथ की थी मारपीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -