'पैरों से कुचली अम्बेडकर की तस्वीर, फरसे से किया बारातियों पर हमला', दलित की बारात में DJ देख भड़के 'मुस्लिम'
'पैरों से कुचली अम्बेडकर की तस्वीर, फरसे से किया बारातियों पर हमला', दलित की बारात में DJ देख भड़के 'मुस्लिम'
Share:

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले में दलित समुदाय की एक शादी में मुस्लिम पक्ष द्वारा झगड़ा किए जाने की घटना सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि बारात निकासी के चलते गाँव के सरपंच द्वारा बारातियों के साथ मारपीट की गई है। इस विवाद का आरम्भ बारात में बज रहे DJ को बंद करवाने के प्रयास से हुआ। झगड़े में कुल 3 लोग घायल हो गए हैं जिनका उपचार चिकित्सालय में चल रहा है। चोटिल व्यक्तियों में 1 पीड़ित की हालत गंभीर है। हमलावरों पर डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर को पैरों से कुचलने का भी आरोप है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर के तहकीकात आरम्भ कर दी है। मामला मंगलवार (21 फरवरी 2023) रात का बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना कामां थाना इलाके के गाँव सबलाना की है। घटना के दिन अनुसूचित जाति के मुकेश जाटव की बहन आरती की शादी थी। बारात बगल के जुरहरा थानाक्षेत्र के गाँव नौनेरा से आई थी। मुकेश का आरोप है कि बाराती DJ बजाते हुए उनके घर की ओर आ रहे थे। इस के चलते उसी सबलाना गाँव के नदीम, सोहिल, मौसम, जमशेद, अफरोज, धोनी, मुस्तकीम, सलमान, सबबा, फैज़ान, मुल्ला एवं मुनफेद ने बारातियों से DJ बंद करने को बोला। इस बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। इसी के चलते अपराधी बारात में डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर को देख कर भड़क गए तथा उसे नीचे फेंक कर उसे पैरों से कुचल डाला।

मुकेश का आरोप है कि इसी बहस के बीच में अपराधियों ने बारातियों पर हमला बोल दिया। हमलावरों के हाथों में लाठी-डंडों के अतिरिक्त फरसा जैसे धारदार हथियार भी बताए जा रहे हैं। इस बीच 2 हमलावरों ने दूल्हे के गले में पड़ी नोटों की माला भी छीन ली। कहा जा रहा है कि माला में कुल 11 हजार रुपए के नोट थे। हमलावरों ने बीच-बचाव करने आए घराती मुकेश जाटव की जेब में रखे 32 हजार रुपए भी छीन लिए। पीड़ित मुकेश का आरोप है कि शोरगुल मचने के चलते घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। इस के चलते हमलावर भाग निकले। जाते-जाते उन्होंने पीड़ित से कानूनी कार्रवाई करने पर जान से मार डालने की भी धमकी दी। पीड़ितों का आरोप है कि मारपीट के चलते अपराधियों ने सोने के आभूषण भी लूट लिए। आरोप यह भी है कि इस से पहले भी गाँव के दलितों को मुस्लिमों ने प्रताड़ित किया है। इसी के साथ हमलावरों ने दुबारा गाँव में बरात चढ़ाने पर इसी प्रकार के अंजाम भुगतने के लिए धमकाया है। घटना में शिकायतकर्ता मुकेश जाटव को मिला कर दलित समुदाय के कुल 3 व्यक्ति चोटिल हुए हैं जिसमें नरेश नामक पीड़ित की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अपराधियों के विरुद्ध IPC की धारा 143, 341, 323, 336, 379, 506 एवं 504 के साथ SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधियों की तलाश की जा रही है।

काली मां के नाम पर ठगे लाखों रूपये, हैरान कर देने वाला है मामला

तथ्यहीन आरोप लगाने पर AAP नेताओं को फिर पड़ी फटकार, कोर्ट का आदेश- फ़ौरन हटाएँ पोस्ट

ट्यूशन टीचर ने किया 9 वर्षीय मासूम का बलात्कार, रोते-रोते खुद सुनाई आपबीती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -