मुकेश अंबानी की 24 हजार करोड़ की डील में आई रुकावट, अमेजन के पक्ष में आया SC का फैसला
मुकेश अंबानी की 24 हजार करोड़ की डील में आई रुकावट, अमेजन के पक्ष में आया SC का फैसला
Share:

मुकेश अंबानी को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ा झटका लगा है। सर्वोच्च न्यायालय ने फ्यूचर-रिलायंस रिटेल डील केस में अमेजन के पक्ष में निर्णय सुनाया है। अदालत ने रिलायंस-फ्यूचर रिटेल डील पर पाबंदी लगा दी है। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि रिलायंस, फ्यूचर ग्रुप की रिटेल प्रॉपर्टी खरीदने के सौदे पर आगे नहीं बढ़ सकता है।

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि फ्यूचर रिटेल की बिक्री को रोकने के लिए सिंगापुर आर्बिट्रेटर के निर्णय को लागू किया जा सकता है। फ्यूचर रिटेल का रिलायंस रिटेल के साथ 3.4 अरब डॉलर (24,713 करोड़ रुपए) की डील आर्बिट्रेटर के निर्णय को निर्धारित करने के योग्य है। निर्णय के पश्चात् BSE पर रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2% नीचे बिज़नेस कर रहा है। इससे कंपनी का बाजार पूंजी 1.3 लाख करोड़ रुपए कम होकर 13.47 लाख करोड़ रुपए हो गया है, जो बाजार बंद होने पर 14.77 लाख करोड़ रुपए था।

वही इसी वर्ष फरवरी में अमेजन ने सर्वोच्च न्यायालय में फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ याचिका दर्ज की थी। इसमें फ्यूचर ग्रुप के रिटेल असेट्स को रिलायंस रिटेल को विक्रय करने को चुनौती दी गई। अगस्त 2020 में रिलायंस एवं फ्यूचर रिटेल के मध्य सौदा हुआ। इस सौदे के विरुद्ध अमेजन सिंगापुर की आर्बिट्रेशन अदालत पहुंची। 25 अक्टूबर 2020 को सिंगापुर की अदालत ने भी इस डील पर पाबंदी लगा दी थी। सिंगापुर अदालत ने भी कोई अंतिम निर्णय नहीं दिया है।

आरबीआई ने लगातार 7वीं बार रेपो रेट 4 फीसदी पर रखा बरकरार

CNG पंप खोलकर कीजिए शानदार कमाई, ये कंपनी दे रही सुनहरा मौक़ा, ऐसे करें अप्लाई

सांड ने उठाकर पटका.. पेट में घुसा दिए सींग.., छेड़खानी करना युवक को पड़ा महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -