तेलंगाना के डेटा सेंटर्स में अमेजन करेगी 20,761 करोड़ रुपये का निवेश
तेलंगाना के डेटा सेंटर्स में अमेजन करेगी 20,761 करोड़ रुपये का निवेश
Share:

अमेज़न वेब सर्विसेज (AWS) ने घोषणा की है कि वह तेलंगाना राज्य में 20,761 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश के साथ कई डेटा केंद्र स्थापित कर रही है। ट्विटर पर खबर की घोषणा करते हुए, तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री - के टी रामाराव ने ट्वीट किया, "तेलंगाना के इतिहास में सबसे बड़े विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) की घोषणा करने की शुभकामना! बैठकों की एक श्रृंखला के बाद, AWS ने 207.61 अरब रुपये के निवेश को अंतिम रूप दिया है! तेलंगाना में कई डेटा सेंटर स्थापित करना है।

 मुख्यमंत्री - के चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामा राव की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि AWS हैदराबाद में तीन उपलब्धता जोन (AZ) के साथ AWS क्षेत्र की स्थापना करेगा। इसने आगे कहा कि हैदराबाद में AWS एशिया-प्रशांत क्षेत्र में 2022 के मध्य तक परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि "AWS जैसे डेटा केंद्रों की स्थापना से तेलंगाना की डिजिटल अर्थव्यवस्था और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र को बहुविध तरीके से समर्थन मिलने की उम्मीद है"। "AWS ने हैदराबाद को चुना है क्योंकि तेलंगाना सरकार द्वारा प्रदान किए गए समर्थन, मजबूत नीतिगत ढांचे, और क्योंकि यह AWS क्षेत्र के लिए सबसे अच्छी आवश्यकताओं को पूरा करता है," इस निवेश से मौजूदा रिश्ते को और मजबूत करने की उम्मीद है जो तेलंगाना अमेज़न पर है , जिसका हैदराबाद में सबसे बड़ा कार्यालय परिसर है।

'जब PM 8 हज़ार करोड़ का प्लेन खरीद सकते हैं तो सैनिकों को पेंशन क्यों नहीं दे रहे' - सुरजेवाला

बिहार चुनाव: चिराग बोले - एकांतवास में जाकर भी जांच से नहीं बच पाएंगे नितीश कुमार

सुप्रीम कोर्ट से अब्दुल्ला आज़म को राहत, स्वार में होने वाले उपचुनाव पर रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -