एमाज़ॉन भारत में अपने उपभोक्ता के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाएगा
एमाज़ॉन भारत में अपने उपभोक्ता के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाएगा
Share:

बेंगलुरु: ई-कॉमर्स  एमाज़ॉन ने सोमवार को घोषणा की कि वह वैश्विक समाधान प्रदान करने के लिए यहां एक नए उपभोक्ता रोबोटिक्स सॉफ्टवेयर विकास केंद्र का निर्माण करेगा। एमाज़ॉन की अंतरराष्ट्रीय रोबोटिक्स शाखा, जिसने पिछले साल अपने पहले रोबोट एस्ट्रो का अनावरण किया था, को भारत केंद्र से लाभ होगा।

"हमने पिछले साल अपना पहला उपभोक्ता रोबोट पेश किया था, लेकिन यह आखिरी नहीं होगा। यह नया उपभोक्ता रोबोटिक्स सॉफ्टवेयर विकास केंद्र हमारे उपभोक्ता रोबोटिक्स डिवीजन के विकास में सहायता करेगा, जबकि अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर काम करने के लिए शीर्ष प्रतिभा को भी आकर्षित करेगा "एमाज़ॉन के उपभोक्ता रोबोटिक्स के उपाध्यक्ष, केन वाशिंगटन ने कहा।

एस्ट्रो का उद्देश्य कई कार्यों के साथ ग्राहकों की सहायता करना है, जिसमें घर की निगरानी और परिवार के सदस्यों के साथ संपर्क में रहना शामिल है। यह एक पैकेज में कृत्रिम बुद्धिमत्ता, कंप्यूटर दृष्टि, सेंसर प्रौद्योगिकी, आवाज और एज कंप्यूटिंग में हाल के विकास को जोड़ती है जो उपयोगी और सुविधाजनक होने का इरादा है।

"भारत एक नवाचार केंद्र है, और यहां केंद्र स्थापित करने से एमाज़ॉन को दुनिया भर के ग्राहकों के लिए बेहतर उपभोक्ता रोबोटिक्स अनुभव प्रदान करने में मदद मिलेगी," वाशिंगटन ने कहा। एस्ट्रो एलेक्सा घर के चारों ओर पाने के लिए उपयोग करता है-स्मार्ट नेविगेशन प्रौद्योगिकियों के साथ एकीकृत है।

उपयोगकर्ता एस्ट्रो को निर्दिष्ट कमरों, लोगों या चीजों की जांच करने के लिए भेज सकता है, जबकि वे चले गए हैं, और यदि एस्ट्रो किसी अज्ञात व्यक्ति या कुछ ध्वनियों की पहचान करता है तो वे सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। एमाज़ॉन के अनुसार, "एस्ट्रो ऐप का उपयोग सीमाओं के क्षेत्रों से बाहर निकलने के लिए करें ताकि एस्ट्रो को यह जानने में मदद मिल सके कि इसे कहां जाने की अनुमति नहीं है। "एक बटन के एक धक्का के साथ माइक, कैमरे और आंदोलनों को बंद करें और एस्ट्रो ऐप का उपयोग सीमा क्षेत्रों से बाहर निकलने के लिए करें ताकि एस्ट्रो को पता चल सके कि इसे कहां जाने की अनुमति नहीं है।

शहनाज़ गिल ने किया ब्रह्माकुमारी हॉस्पिटल का उद्घाटन, सफ़ेद कपड़ों में और भी खूबसूरत लगी पंजाब की कैटरीना

क्या आप भी नहीं जा पाते है थियेटर तो घर ले आएं ये TV

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, अन्य क्रिप्टो की कीमतें में बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -