रिलायंस के साथ भविष्य की डील को रोकने वाली अमेजन ने बिग बाजार के मालिक को परेशानी में डाल
रिलायंस के साथ भविष्य की डील को रोकने वाली अमेजन ने बिग बाजार के मालिक को परेशानी में डाल
Share:

अमेज़ॅन फ्यूचर की खुदरा परिसंपत्तियों की बिक्री के लिए लेनदेन को ब्लॉक करने के प्रयासों में शामिल है। किशोर बियानी द्वारा स्थापित बिगबाजार कंपनी खुद को एक कठिन वित्तीय स्थिति में पाती है, क्योंकि अनिश्चितता के कारण इसका मूल्य कम हो गया है। बिग बाजार, ईज़ीडे, ईज़ोन और फूडहॉल सहित फ्यूचर ग्रुप के भौतिक रिटेल आउटलेट लॉकडाउन से पहले क्रमिक तरीके से डूबा हुआ था।

रेटिंग एजेंसी इकरा ने फ्यूचर ग्रुप कंपनी (फ्यूचर कॉरपोरेशन रिसोर्सेज) को मार्च के महीने में कर्ज के ऊंचे स्तर और गिरवी शेयरों का हवाला देते हुए रद्दी स्थिति में बदल दिया था। कोविड-19 महामारी का प्रकोप फर्म की तरलता की स्थिति को एक मजबूत हिट देता है। फ्यूचर ग्रुप ने 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के भुगतान पर लंबित भुगतान को न केवल वित्तीय संस्थानों और उधारदाताओं, बल्कि विक्रेताओं, आपूर्तिकर्ताओं और जमींदारों को अवैतनिक उधार, बिल और पट्टे के किराये के संदर्भ में समाप्त कर दिया। प्रमुख वित्तीय समाचार एजेंसी द्वारा देखे गए दस्तावेजों और बैंकों और वित्तीय संस्थानों को बकाया ऋणों और आपूर्तिकर्ताओं और विक्रेताओं के लिए रु .18,000 करोड़ से अधिक का भुगतान नहीं किया गया है।

अमेजन ने फ्यूचर ग्रुप की एक शाखा में अगस्त 2019 में 1,431 करोड़ रुपये का निवेश किया है। सिंगापुर में एक आपातकालीन मध्यस्थ के माध्यम से अमेज़ॅन ने लेनदेन पर एक अस्थायी प्रवास प्राप्त किया है। हालांकि, फ्यूचर रिटेल ने अमेज़ॅन को परिसंपत्ति बिक्री योजना के लिए अनुमोदन प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने से रोकने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। दिल्ली हाईकोर्ट में फ्यूचर रिटेल के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने कहा है कि फ्यूचर रिटेल-रिलायंस रिटेल सौदे में अमेज़ॅन के हस्तक्षेप से संकटग्रस्त फर्म और यहां तक कि दिवालिया होने पर नौकरी का नुकसान हो सकता है।

सहारा ग्रुप ने नहीं दिए 62,600 करोड़ रुपये, सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

लोन मोरेटोरियम सरकार का वित्तीय नीति का मामला है: वित्त मंत्रालय

भारत और भूटान के प्रधानमंत्री आज से RuPay के द्वितीय चरण का करेंगे शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -