सावधान , यह स्पीकर शेयर करता है आपकी प्राइवेट बातें
सावधान , यह स्पीकर शेयर करता है आपकी प्राइवेट बातें
Share:

टेक्नोलॉजी के बढ़ते ट्रेंड के साथ एक ओर जहाँ हमारी ज़िंदगी आसान हो रही है वहीं इन सबसे लोगों की प्राइवेसी पर भी काफी असर पड़ रहा है, जिसके कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है. हाल ही में फेसबुक से रिलेटेड एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें फेसबुक आपकी जानकारी को अपने पास सेव कर किसी थर्ड पार्टी को प्रोवाइड करता था. 

हाल ही में पोर्टलैंड में एक ऐसा ही केस सामने आया है, जिसके अनुसार अमेज़न एलेक्सा नाम के स्पीकर ने घर में बात कर रहे है पति-पत्नी की निजी बातों को रिकॉर्ड कर महिला के पति के किसी दोस्त को भेज दिया. बता दें, अमेज़न एलेक्सा एक ऐसा स्पीकर है जो कमांड पकड़ कर आपकी बातों को रिकॉर्ड करता है साथ ही यह रिकॉर्डिंग अमेजन के पास स्टोर भी रहती है.

इस घटना के बाद से ही जब इस स्पीकर की शिकायत की गई तो अमेजन के इंजीनियर ने इसे सही माना और इस बारे में डेनियल नाम की महिला से माफ़ी मांगी. कारण के तौर पर अमेजन ने कहा कि किसी कमांड की गलती के कारण हुआ है. कुछ ऐसी कमांड जो स्पीकर के भीतर सेव है उसने इस कमांड को पकड़ कर अपना काम किया है. हालांकि अब कम्पनी इस बारे में काम करेगी ताकि ग्राहकों को भविष्य में इस तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े.

नोकिया का यह फोन अब घर बैठे पाए 1,499 रुपए में

कल अपने इवेंट में नोकिया लॉन्च कर सकती है इस तरह का स्मार्टफोन

8500 रूपए की कीमत के साथ ऑनर ने लॉन्च किया शानदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -