इस कंपनी ने शुरू किया अपना सबसे बड़ा कैंपस, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम

हैदराबादः ऑनलाइन कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ऐमजॉन ने भारत के दक्षिणी राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दुनिया के अपने सबसे बड़े कैंपस को शुरू किया है। कंपनी ने बताया कि यह अमेरिका के बाहर ऐमजॉन के स्वामित्व वाला एकमात्र कैंपस है। इसमें 15,000 कर्मचारी काम करेंगे। भारत में ऐमजॉन के कर्मचारियों की संख्या 62,000 तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कुल क्षेत्रफल के हिसाब से यह ऐमजॉन की एक ही स्थान पर दुनियाभर में सबसे बड़ी इमारत है।

इसमें 18 लाख वर्ग फुट कार्यालय स्थल है और यह 30 लाख वर्गफुट क्षेत्र में बनी है। ऐमजॉन ने इस कैंपस की आधाशिला 30 मार्च, 2016 को रखी थी। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट जॉन शॉएटलर के अनुसार, हैदराबाद में 40 लाख स्क्वायर फीट ऑफिस स्पेस में कंपनी की 8 इमारतें हैं। वहां से कुछ कर्मचारियों को नए कैंपस में शिफ्ट किया जा रहा है, अब तक करीब 4,500 कर्मचारी शिफ्ट किए जा चुके हैं।

भारत में कंपनी के 62 हजार फुल टाइम कर्मचारी हैं। पत्रकारों से बात करते हुए ऐमजॉन इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने बताया कि हैदराबाद का नया कैंपस ऐमजॉन के सिएटल (यूएस) स्थित हेडक्वार्टर के बाद सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी बेस भी है। यहां सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर, मशीन लर्निंग साइंटिस्ट, प्रोडक्ट मैनेजर, फाइनेंस और कई दूसरे कामों से जुड़े कर्मचारी हैं। उन्होंने कहा कि ऐमजॉन के पास देश में 60,000 से अधिक कर्मचारी हैं। एक तिहाई कर्मचारी हैदराबाद में रखे गए हैं।ऐमजॉन दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी के रूप में जानी जाती है। 

नौकरी करने वालों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, EPFO में ये अहम बदलाव कर सकती है मोदी सरकार

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था को लेकर कही यह बात

जानें आज के पेट्रोल और डीजल का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -