भारतीय चिन्हों और प्रतीकों का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान
भारतीय चिन्हों और प्रतीकों का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान
Share:

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से इस अमेरिकी वेबसाइट  एमेजन पर भारत के राष्ट्रीय चिह्नों और प्रतीकों वाले ऐेसे उत्पाद बेचे जा रहे हैं जिससे देश का गौरव और सम्मान आहत हो रहा है.अमेजन की वेब साइट पर तिरंगे वाले डोरमेट के बाद गांधीजी तस्वीर के साथ चप्पल की बिक्री के आपत्तिजनक उत्पाद बेचे जाने से यह विवादास्पद मामला सुर्ख़ियों में है.इसी बीच आज आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास ने एमेजन को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया कि एमेजन को बेहतर बर्ताव करना चाहिए और अब भारतीय चिह्नों और प्रतीकों का अपमान यहीं रुक जाना चाहिए.

गौरतलब है कि हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की फटकार के बाद एमेजन कनाडा की वेबसाइट से भारतीय तिरंगे की प्रिंट के डोरमेट (पायदान )हटाए गए थे. इसके बाद भी एमेजन ने कोई सबक नहीं सीखा और अमेरिका की वेबसाइट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ फ्लिप-फ्लाप (चप्पल) बिक्री के मामले से यह विवाद और भी ज्यादा गर्मा गया था.इसीलिए आर्थिक मामलों के सचिव को ट्वीट करना पड़ा.

स्मरण रहे कि एमेज़न में भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट को बिकता देख विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एमेजन को तिरंगे से जुड़े अपमानजनक उत्पादों को फौरन हटाने को कहा था.सुषमा ने ट्वीट किया कर कहा था कि अमेजन को तुरंत माफी मांगनी चाहिए. हमारे तिरंगे का अपमान करने वाले हर प्रोडक्ट को एमेजन को वापिस लेना होगा. ऐसा ना किए जाने पर एमेजन में काम कर रहे किसी भी व्यक्ति को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा. अगर किसी के पास पहले से वीजा है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा.

तिरंगे वाले डोरमैट बेचने के बाद अमेज़न अब लेकर आया है महात्मा गाँधी वाली चप्पलें

सुषमा की अमेजन को चेतावनी, माफ़ी मांगे वर्ना वीजा नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -