ब्रिटैन की महारानी अब तक पहन चुकी है 5000 हैट्स
ब्रिटैन की महारानी अब तक पहन चुकी है 5000 हैट्स
Share:

ब्रिटिश लोगों को हैट से बहुत लगाव है. शादी हो या फिर जनाज़ा या फिर घुड़दौड़, इंग्लैंड में लोग इन अवसरों पर हैट लगाते ही हैं. इसमें फर वाले हैट का अलग ही चस्का ही. ब्रिटेन में सबसे लम्बे समय तक महारानी रही एलिज़ाबेथ ने पिछले 50 वर्षों में 5000 से भी ज्यादा हैट्स पहने हैं. इतनी ज्यादा टोपी पहनना भी कमाल की बात है. बताया जाता है कि वह सभी हैट्स अलग-अलग डिज़ाइन के हैट्स थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महारानी के लिए कौन-से हैट ठीक रहेंगे, इसके लिए विशेष रूप से एक व्यक्ति को कार्यरत किया हुआ है. प्रिन्स हैरी की शादी के तमाम आयोजनों में भी ऐसा ही कुछ नज़ारा देखने को मिला था.

वैसे तो राजघरानों में कैथरीन, डचेस ऑफ़ कैंब्रिज ने लक्ज़री हैट्स बनाने वाली विवियन शेरिफ को हैट्स के लिए चुन रखा है. उन्ही से राजघराने के अन्य लोग भी हैट्स बनवाते हैं. शेरिफ के अनुसार अब राजघरानों के लोग भी आयोजनों में कैसुअल ही पहनते हैं, लेकिन हैट से लुक कुछ अलग ही हो जाता है.

ये हैट्स आमतौर पर महिलाओं में ज्यादा प्रचलन में है और शेरिफ भी महिलाओं को ध्यान में रखते हुए हैट्स को डिज़ाइन करती है. हालाँकि उनके पास पुरुषों के लिए भी कलेक्शन है.

पहले शेरिफ विंटेज एंटीक फेब्रिक बेचती थी, लेकिन बाद में लगा क्यों न हैट्स पर काम किया जाए. वह हफ्ते में महज 20 हैट्स बनती हैं. शेरिफ के अनुसार हैट्स पहनने की कोई तहज़ीब तो नहीं, लेकिन मौके और मौसम के अनुसार यह बदल जाता है.

शादी में दुल्हन की माँ को हमेशा से ही हैट्स पसंद करने में कठिनाई आती है, क्योंकि उसकी चिंता यह रहती है कि फोटो कैसे आएंगे. लेकिन वो हैट पहनती ज़रूर है. 

गुजरात पुलिस ने पकड़ी 1 करोड़ की चरस

जब बिल्ली पहुंची अपनी प्रेग्रेंसी का अल्ट्रा साउंड कराने, देखकर सब रह गए हैरान

इस आलिशान शिप को बनाया जा रहा है यहाँ होटल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -