हाई लेवल सेक्युरिटी के बीच होगी अमरनाथ यात्रा, तैयारियां पूरी, LG मनोज सिन्हा बोले- भक्तों को कोई समस्या नहीं होगी
हाई लेवल सेक्युरिटी के बीच होगी अमरनाथ यात्रा, तैयारियां पूरी, LG मनोज सिन्हा बोले- भक्तों को कोई समस्या नहीं होगी
Share:

श्रीनगर: प्रति वर्ष शिवभक्तों को प्रतीक्षा रहती है बाबा बर्फानी के दर्शनों की, क्योंकि साल में केवल एक बार ही बाबा के दर्शन होते हैं. दुर्गम रास्तों में हर-हर महादेव के जयकारों के साथ भोलेनाथ के भक्त अमरनाथ धाम पहुंचते हैं. महीनों पहले से ही इसकी तैयारियां आरंभ हो जाती हैं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने तैयारियों का जायजा लिया.

मनोज सिन्हा ने आगे कहा कि श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के अधिकारी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की जरूरतों और सुविधाओं में किसी तरह की कोई समस्या न आए इसके लिए कड़ी मेहनत से लगे हुए हैं. वार्षिक श्री अमरनाथ जी यात्रा की औपचारिक शुरुआत करने के लिए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रथम पूजा में हिस्सा लिया. बता दें कि, पूरे विश्व के करोड़ों भक्तों का सपना होता है, जीवन में एक बार बाबा बर्फानी के दर्शन करना.

इसे लेकर LG सिन्हा ने कहा कि एक जुलाई से आरंभ होने वाली यात्रा की सफलता के लिए यहां के स्थानीय निवासियों का अत्यधिक योगदान है. इससे आजीविका के अवसर भी बढ़ेंगे और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी रफ़्तार मिलेगी. यात्रा की सुरक्षा के लिए BSF भी पूरी तरह से सतर्क है. वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए प्रशासन सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों की तैयारियां तेज हो गई हैं और इसी कारण सीमा सुरक्षा बल (BSF) भी तैयारियां पूरी कर इस यात्रा के आरंभ होने का इंतजार कर रही है. श्रीनगर में आईजी BSF ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा की जिम्मेदारी का काम कुल मिलाकर सभी सुरक्षा एजेंसियों का होता हैं.

मजहबी नारा लगाकर मंत्री गणेश जोशी पर लपका इमरान, पुलिस ने पकड़ा तो परिजन बोले- वो तो 'सिरफिरा' है...

ISRO चीफ बोले- बीजगणित, धातु विज्ञान, विमान विज्ञान जैसी कई चीज़ें वेदों में मौजूद, 6वीं सदी के 'सूर्य सिद्धांत' में बहुत रहस्य

आतंकवाद का कोई धर्म नही होता! फिर आतंकी बनने से पहले धर्म क्यों बदलना पड़ता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -