अमरनाथ यात्रा 2020 की दिनांक घोषित, 1 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन होग़ा प्रारम्भ
अमरनाथ यात्रा 2020 की दिनांक घोषित, 1 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन होग़ा प्रारम्भ
Share:

भोपाल: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के पश्चात् इस साल की अमरनाथ यात्रा काफी अहम मानी जा रही हैं. अमरनाथ यात्रा और उसके पंजीयन की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. वहीं 23 जून से अमरनाथ यात्रा प्रारम्भ होगी. जिसके लिए 1 अप्रैल से पंजीयन शुरू हो जाएगा. इस बार एक माह की देरी से पंजीयन होने के वजह से इस बार श्रद्धालुओं को रिजर्वेशन में काफी दिक्कत हो सकती है. अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों को अमरनाथ श्राइन बोर्ड में पंजीयन करवाने में इस बार एक माह अधिक सब्र करना पड़ेगा. श्राइन बोर्ड ने पंजीयन शुरू करने की तारीख एक अप्रैल घोषित की है.

हर साल अमरनाथ यात्रा के पंजीयन के लिए मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत का सामने करना पड़ता है. वहीं भोपाल और इंदौर में अमरनाथ यात्रा के पंजीयन किए जाते हैं. बीते साल अगस्त में हुए इस बड़े फैसले के पश्चात् वहां कई पाबंदियां लगा दी गई थीं. इसी के साथ अमरनाथ यात्रा भी समय से पहले खत्म कर दी गई थी. अमरनाथ यात्रा 2020 का शुभारंभ 23 जून से होगा. यह यात्रा 43 दिनों तक चलने वाली है और 3 अगस्त को यात्रा खत्म हो जाएगी. बीते साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के पश्चात् काफी तनाव के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा को जल्द खत्म कर दिया गया था.

मध्यप्रदेश के शिवभक्तों ने अमरनाथ यात्रा के पंजीयन की तारीख और पहले से करने की मांग की है. ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा के अनुसार इस साल की अमरनाथ यात्रा 23 जून से 3 अगस्त तक चलेगी. जिसमे कई पंजीयन जल्दी हो जाएगा तो श्रद्धालुओं को समय पर मेडिकल करवाना और रेलवे से रिजर्वेशन करवाने में काफी सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. वहीं श्राइन बोर्ड ने अमरनाथ यात्रा का पूरा कार्यक्रम और दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. एक अप्रैल से अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन शुरू होने की वजह से यात्री काफी चिंतित दिखाई दे रहे हैं. चूकि यात्रा पंजीयन के पश्चात् ही रेलवे से रिजर्वेशन करवाना होता है. जिसमें थोड़ा भी विलंब होगा, तो रिजर्वेशन मिलना मुश्किल हो सकता हैं.

भयानक सड़क हादसे में हुई दिल्ली के 2 नेताओं की मौत, एक ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लड़ा था चुनाव

तो क्या फिर टल जाएगी आरोपियों की फांसी, क्या इस बार भी नहीं मिलेगा निर्भया को इंसाफ

बजट सत्र के बाद महंगी होगी विदेश यात्रा, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -