कर्नाटक के साथ 10 मई को इन 4 लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर भी होगा मतदान
कर्नाटक के साथ 10 मई को इन 4 लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर भी होगा मतदान
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है. निर्वाचन आयोग ने आज बुधवार (29 मार्च) को ऐलान किया है कि 10 मई को कर्नाटक में मतदान कराए जाएंगे. इसके साथ ही निर्वाचन आयोग ने 4 राज्यों की एक लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर भी इसी दिन उपचुनाव कराने की घोषणा की है. वहीं सभी स्थानों पर मतगणना 13 मई को होगी. दरअसल, कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी (76) की इस साल जनवरी में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के दौरान हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी. जिसके कारण जालंधर लोकसभा सीट रिक्त हो गई थी.

इसके साथ ही ओडिशा में झारसुगुड़ा विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव का भी ऐलान किया गया है. ये सीट इस साल जनवरी में एक पुलिस अधिकारी द्वारा गोली मारकर नबा किशोर दास की मौत के चलते रिक्त हुई है. वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के MLA और आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला आजम खान को दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया है. जिससे उत्तर प्रदेश के रामपुर की स्वार टांडा विधानसभा सीट रिक्त हो गई है. अब्दुल्ला को 2008 में हाईवे पर 'धरना' से संबंधित एक मामले में दोषी करार दिया गया था और दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. 

तीसरी विधानसभा सीट अपना दल के मौजूदा MLA राहुल प्रकाश कोल के कैंसर के चलते देहांत के कारण खाली हुई है. वह उत्तर प्रदेश छन्बे सीट से MLA थे. वहीं, मेघालय की सोहियोंग विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने वाला है, जहां यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) के एक उम्मीदवार के निधन के चलते चुनाव स्थगित कर दिया गया था.

दिल्ली में कोरोना की डरावनी रफ़्तार, हर 100 सैंपल में से 12 मिल रहे संक्रमित

सरेंडर की तैयारी में अमृतपाल सिंह, छावनी में तब्दील हुआ अमृतसर, स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: मुस्लिम पक्ष को झटका, कोर्ट ने 17 अप्रैल तक मांगी सर्वे रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -