तेलंगाना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस बने आलोक अराधे, गवर्नर सौंदर्यराजन ने दिलाई शपथ
तेलंगाना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस बने आलोक अराधे, गवर्नर सौंदर्यराजन ने दिलाई शपथ
Share:

हैदराबाद: न्यायमूर्ति आलोक अराधे ने रविवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की। बता दें कि, आलोक अराधे, जो पहले कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश थे, को हैदराबाद के राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने पद की शपथ ग्रहण करवाई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस अवसर पर मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगी उपस्थित थे। न्यायमूर्ति आलोक अराधे ने न्यायमूर्ति उज्ज्वल भुइयां का स्थान लिया है, जिन्हें सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद पर पदोन्नत किया गया है। 13 अप्रैल, 1964 को रायपुर में जन्मे आलोक अराधे ने 12 जुलाई, 1988 को वकील के रूप में नामांकन कराया। उन्होंने जबलपुर में मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय में सिविल और संवैधानिक, मध्यस्थता और कंपनी मामलों से निपटने का अभ्यास किया। 

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि, उन्हें 29 दिसंबर, 2009 को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश और 15 फरवरी, 2011 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। न्यायमूर्ति आलोक अराधे ने 17 नवंबर, 2018 को कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली और 3 जुलाई, 2022 को कर्नाटक उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभाला।

'हमारी पार्टी NDA का हिस्सा है, लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगे..', चिराग पासवान का दावा

मणिपुर: COCOMI समूह के खिलाफ असम राइफल्स ने दर्ज कराया देशद्रोह का केस, जानिए क्या है मामला ?

जर्मन दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने को क्यों मजबूर हुआ जैन समाज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -