चेहरे से निकालना है होली का रंग तो लगाए ये दो फेस पैक
चेहरे से निकालना है होली का रंग तो लगाए ये दो फेस पैक
Share:

होली का त्यौहार हर साल मनाया जाता है और इसे खेलने में लोग बेहद ही उत्सुक होते हैं। वह बड़े जोरों-शोरों से इस त्योहार को मनाते हैं हालाँकि होली खेलने के बाद स्किन पर चढ़ा रंग उतारने में ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। जी हाँ और स्किन से रंग ना उतरने पर चेहरे की रौनक बिगड़ जाती है। हालाँकि आज हम आपको दही से 2 फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसे आप होली खेलने के बाद लगा सकते हैं। जी हाँ और इसे लगाने से आपकी स्किन गहराई से साफ व पोषित होगी।

दही-टमाटर का फेसपैक- 


ऐसे करें तैयार- सबसे पहले एक कटोरी में 2 चम्मच दही, 1 चम्मच टमाटर का रस मिलाएं। उसके बाद तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर मसाज करते हुए लगाएं। इसके बाद 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से साफ कर लें।

 

दही-टमाटर का फेसपैक लगाने के फायदे- यह स्किन पर क्लींजर की तरह काम करेगा। जी हाँ और इससे त्वचा गहराई से साफ होकर पोषित होगी। चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, झुर्रियां, झाइयां, ब्लैक हेड्स, व्हाइट हेड्स आदि साफ होने में मदद मिलेगी। 

दही-खीरे का फेसपैक-

ऐसे करें तैयार- एक कटोरी में 2 चम्मच दही और 1 चम्मच खीरे का रस मिलाएं। अब तैयार मिश्रण को चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। करीब 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें और बाद में ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

 

दही-खीरे का फेसपैक लगाने के फायदे- इससे स्किन हाइड्रेटेड रहेगी। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, टैनिंग, झाइयां, झुर्रियां आदि दूर होने में मदद मिलेगी।

होली से पहले जबरदस्त सस्ता हुआ सोना-चांदी, आज ही पहुँच जाए लेने

यहाँ चिता की राख और भस्म से खेलते हैं होली, जानिए अनोखी परम्परा

आज इन संदेशों के माध्यम से दें छोटी होली की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -