बादाम से बनाएं अपनी दमकती हुई त्वचा
बादाम से बनाएं अपनी दमकती हुई त्वचा
Share:

बादाम का इस्तेमाल आप किसी भी रूप में कर सकते हैं. इसे खाने में भी ले सकते हैं, स्किन के लिए भी उपयोग कर सकते हैं और फेस पैक भी बना सकते हैं. इसके कई फायदे हैं. इतना ही नहीं बालों के लिए भी इसका यूज़ कर सकते हैं. आजकल खूबसूरती का दीवाना तो हर कोई होता है. लड़किया अपनी स्किन में चमक लाने के लिए ना जाने कौन कौन से तरीको को अपनाती है. लेकिन बादाम हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की खोयी हुई चमक को वापस ला सकती है. आइये जानते हैं इसके इस्तेमाल करने के तरीके और उपाय.

* अगर चमक लाना चाहती है तो थोड़े से बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, और सूख जाने पर धो दे.

* अपने चेहरे से ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए बादाम को हल्का सा क्रश करके शहद के साथ मिलाकर लगाएं इससे त्वचा तरोताजा रहेगी और ब्लैकहैड्स भी दूर होंगे.

* बादाम के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाए. अगर आप लगातार 15 दिनों तक दिन में दो बार करेगी तो इससे आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे.

* बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद और गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद इसे ठंडें पानी से धो लें. इसके रोजाना इस्तेमाल से आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे प्रोडक्ट की जगह इन चीज़ों का इस्तेमाल

कोलेस्ट्रॉल को संतुलन में रखती भीगी बादाम, हर सुबह खाएं

भीगी बादाम खाएं और विटामिन की गोलियों के गुण पाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -