कोलेस्ट्रॉल को संतुलन में रखती भीगी बादाम, हर सुबह खाएं
कोलेस्ट्रॉल को संतुलन में रखती भीगी बादाम, हर सुबह खाएं
Share:

बहुत से लोग होते हैं जो बादाम खाना पसंद करते हैं. कुछ लोग इसे भिगोकर भी खाते हैं. भिगोकर खाने के ज्यादा लाभ होते हैं. अगर आप भी भिगोकर खाते हैं बादाम तो जान लें इसके कुछ अनेक फायदे. गली हुई बादाम का सेवन करने से आपको भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड, फाइबर, विटामिन और प्रोटिन मिलता है. भीगी हुई बादाम खाते हैं तो आपको किसी भी तरह की प्रोटीन विटामिन की दवाई नहीं खानी पड़ेगी. 
 
* भीगे बादाम में भरपूर मात्रा में विटामिन बी 17 मौजूद होता है जो कि कैंसर से हमारे शरीरका बचाव करता है. इसलिए कैंसर पेशेंट्स को भीगे हुए बादमो का सेवन अवश्य करना चाहिए.

* अपने पाचन तंत्र को बेहतर बनाना चाहते है तो भीगे हुए बादाम आपकी काफी मदद कर सकते है. इनमे कुछ ऐसे इंजाइम पाए जाते है, जो हमारे पाचनतंत्र को तंदुरुस्त रखने में सक्षम होते हैं.

* भीगे हुए बादाम के सेवन से शरीर में बेड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को घटाया जा सकता है और गुड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा भीगे बादाम दिल को भी स्वस्थ रखता है.

* रोज सुबह उठकर भीगे हुए बादाम का सेवन करें. भीगे बादाम के सेवन से पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से छुटकारा पाया जा सकता है.

तोरई के साथ उसके छिलके भी हैं काम के..

मुंह से बदबू आये तो तुरंत करें ये उपाय

मच्छर मक्खी को भगाने के लिए अपनाएं घरेलू तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -