स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे प्रोडक्ट की जगह इन चीज़ों का इस्तेमाल
स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे प्रोडक्ट की जगह इन चीज़ों का इस्तेमाल
Share:

खुद को यंग और खूबसूरत रखने के लिए ना जाने क्या क्या करते हैं आप. ऐसे ही महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के बजाए आप घर में भी कुछ उपाय कर सकते हैं. बादाम का तेल और गुलाब जल दोनों ही हमारी सेहत और सौंदर्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है. अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और फ्लॉलेस बनाना चाहती हैं तो गुलाब जल और बादाम के तेल का इस्तेमाल करे. आइये जानते हैं इसके फायदे और किस तरह करें इसका उपाय.

बादाम और गुलाब जल के फायदे:

* बादाम के तेल में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाए और इसे 15 मिनट के लगे रहने दे फिर बाद में हलके गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें.

* चमकदार स्किन पाना चाहती है तो बादाम के तेल और गुलाबजल में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए फिर आधे घंटे अपने चेहरे को धो ले. यह आपकी त्वचा के लिए काफी असरदार होता है.

* बादाम का तेल और गुलाबजल इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन पर उम्र के प्रभाव को आने से रोक सकती है. बादाम में  भरपूर मात्रा में विटामिन ई और एंटी ऑक्सीडेंट्स मौजूद होता है जो स्किन को ग्लोइंग  बनाने में मदद करता है.

* स्किन ड्राई है तो आप बादाम के तेल और गुलाबजल का इस्तेमाल अपनी स्किन पर कर सकती हैं. यह आपके पोर्स को खोलकर आपकी त्वचा को एक बेहतर ग्लो देने में मदद करती है. 

स्वास्थ के लिए इतना लाभदायक है 'मेथी दाना'

खाना-खाने के बाद इस तरह से करें गुड़ और मूंगफली का सेवन, होंगे कई लाभ

खतरे से खाली नहीं है खड़े रहकर खाने की आदत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -