'भाजपा से गठबंधन बहुत बड़ी गलती थी, दोबारा कभी नहीं करेंगे..', नितीश कुमार का बड़ा बयान
'भाजपा से गठबंधन बहुत बड़ी गलती थी, दोबारा कभी नहीं करेंगे..', नितीश कुमार का बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा से गठबंधन करके सबसे बड़ी गलती की थी। वह दोबारा इस प्रकार की गलती कभी नहीं करेंगे। दिल्ली में आयोजित JD(U) के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे नीतिश कुमार ने एक बार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग की है। नितीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार इस मांग को टालती आई है। उन्होंने कहा कि बिहार ही नहीं पूरब के कई और भी सूबों को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। बता दें कि CM नीतीश कुमार तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे। इस दौरान वह विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे।

उल्लेखनीय है कि रविवार को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग ख़त्म होने के बाद सीएम नीतीश कुमार मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग करते हुए कहा कि विकास की दौड़ में पूरब के राज्य बहुत पिछड़ गए हैं। इन्हें फ़ौरन विशेष दर्जा दिया जाना चाहिए। बिहार के लिए वह खुद बहुत दिनों से स्पेशल दर्जे की मांग कर रहे हैं, मगर, केंद्र सरकार उनकी मांग पर अमल नहीं कर रही। इस दौरान JD(U) प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अब नीतिश कुमार किसी लालच में नहीं आने वाले। उन्होंने कहा कि अब किसी हाल में वह BJP या NDA से गठबंधन नहीं करेंगे।

नितीश कुमार ने स्वीकार किया है कि उनकी पार्टी ने वर्ष 2017 में NDA के साथ गठबंधन किया थ, मगर वह बहुत बड़ी गलती थी। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने बिहार से JDU के सफाई के लिए योजनावद्ध तरीके से काम किया। 2020 के चुनाव में लोजपा से वरीष्ठ नेताओं राजेंद्र प्रसाद सिंह और रामेश्वर चौरसिया को लड़ाया गया। इसका मकसद चिराग पासवान को नुकसान पहुंचाना था।

क्या नितीश कुमार के लिए PM पद की दावेदारी छोड़ेंगे केजरीवाल ? आज अहम मुलाकात

लगातार इस्तीफे झेल रही कांग्रेस के जयराम रमेश बोले- हम एकजुट, पार्टी में सबकी सुनी जाती है

राहुल गांधी के इस बयान का बचाव करने उतरे कांग्रेस नेता, पीएम मोदी पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -