क्या नितीश कुमार के लिए PM पद की दावेदारी छोड़ेंगे केजरीवाल ? आज अहम मुलाकात
क्या नितीश कुमार के लिए PM पद की दावेदारी छोड़ेंगे केजरीवाल ? आज अहम मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से दो साल पहले ही विपक्ष में प्रधानमंत्री पद को लेकर खींचतान शुरू हो चुकी है। विपक्ष एक एकजुट होकर पीएम मोदी को टक्कर देगा या फिर 2019 की तरह ही बिखरा होगा, यह सबसे बड़ा प्रश्न बना हुआ है। हाल ही में NDA छोड़कर राजद के साथ बिहार में सरकार बनाने वाले CM नीतीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने का अभियान शुरू कर दिया है। इसी क्रम में नितीश कुमार आज सोमवार (5 सितंबर) को दिल्ली आ रहे हैं। यहां वह राहुल गांधी के अलावा दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से भी मिलने वाले हैं।

सीएम नीतीश और केजरीवाल की मुलाकात पर सत्ता और विपक्ष के साथ सियासत में रुचि रखने वालों की नज़रें टिकी हुईं हैं। नीतीश और केजरीवाल की मुलाकात का परिणाम क्या होता है, इस पर विपक्षी एकता का भविष्य बहुत हद तक निर्भर करेगा। क्योंकि दोनों ही नेताओं को जोरशोर से प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा है। हालांकि, JDU ने फिलहाल भले ही नीतीश की दावेदारी को खारिज कर दिया है, मगर आम आदमी पार्टी (AAP) पहले ही केजरीवाल को 2024 का सबसे मजबूत दावेदार बता चुकी है।

बता दें कि, अरविंद केजरीवाल 7 सितंबर से मेक 'इंडिया नंबर वन' कैंपेन का आगाज़ करने जा रहे हैं। इसे उनके 2024 के अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। 'AAP' ने पिछले कुछ दिनों इस बात पर बार-बार जोर दिया है कि मोदी के खिलाफ केजरीवाल ही सबसे दमदार विकल्प हैं और भाजपा को मात देने में 'AAP' ही सक्षम है। 

राहुल गांधी के इस बयान का बचाव करने उतरे कांग्रेस नेता, पीएम मोदी पर साधा निशाना

विद्यार्थियों को उनकी भाषा में शिक्षा देना आवश्यक- सीएम शिवराज

स्वच्छता के लिए जनमानस की सोच बदलनी होगी-अपर आयुक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -