12 साल से अधिक उम्र में इलाज के लिए यूरोप में ग्लेनमार्क के रयाल्ट्रिस को मिली मंजूरी

12 साल से अधिक उम्र में इलाज के लिए यूरोप में ग्लेनमार्क के रयाल्ट्रिस को मिली मंजूरी

फार्मा की प्रमुख ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि वह अपनी मार्केटिंग अप्रूवल आवेदन प्रक्रिया के अंतिम, राष्ट्रीय चरण का समापन कर रही है ताकि यूरोपीय यूनियन में अपने इनोवेटिव नेजल स्प्रे रयाल्ट्रिस को लॉन्च किया जा सके। कंपनी ने कहा कि रैल्ट्रिस (ऑलोपाटाडिन हाइड्रोक्लोराइड 665 mcg और mometasone furoate 25 mcg), जल्द ही ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक गणराज्य, जर्मनी, डेनमार्क, स्पेन, फिनलैंड, फ्रांस, आयरलैंड, इटली, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड में उपलब्ध होगा। 

ग्लेनमार्क चुनिंदा बाजारों में अपने दम पर रायटलिस का व्यवसायीकरण करेगा। फ्रांस, इटली, स्पेन और बाल्कन क्षेत्र जैसे कुछ देशों में, मेनारिनी समूह 2020 में ग्लेनमार्क के साथ हस्ताक्षरित एक विशेष लाइसेंसिंग समझौते के हिस्से के रूप में, व्यावसायीकरण प्रयास का नेतृत्व करेगा। समझौते की शर्तों के तहत, ग्लेनमार्क निरंतर विकास के लिए जिम्मेदार है। और इन बाजारों में रयाल्ट्रिस की विनियामक स्वीकृति, जबकि मेनारिनी नियामक स्वीकृति के बाद नाक स्प्रे के वैज्ञानिक जानकारी और व्यावसायीकरण का नेतृत्व करेगी। ग्लेनमार्क द्वारा विकसित किया गया रयलाट्रिस, एक एंटी-हिस्टामाइन और स्टेरॉयड का एक उपन्यास फिक्स्ड-डोज़ संयोजन नाक स्प्रे है, जो 12 साल से अधिक उम्र के रोगियों में एलर्जिक राइनाइटिस (एआर) से जुड़े लक्षणों के उपचार के लिए संकेत दिया गया है। 

वही यह एलर्जी रिनिटिस के लक्षणों से राहत देता है, जिसमें भरी हुई नाक, बहती नाक, नाक में खुजली, छींकने के साथ-साथ खुजली, लाल और पानी की आंखें शामिल हैं। अचिन गुप्ता, कार्यकारी उपाध्यक्ष, ईएमईए-एल (यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका, लाटम) के कार्यकारी उपाध्यक्ष के अनुसार, यूरोप में 25 प्रतिशत आबादी एलर्जिक राइनाइटिस के दुर्बल लक्षणों से ग्रस्त है।

नेटफ्लिक्स पर डेब्यू करने जा रहे हैं रणबीर कपूर!

मलाइका के प्यार में पागल हुए अर्जुन कपूर, एक्ट्रेस को लेकर कह डाली ये बात

कोरोना महामारी के बीच क्यों कराए जा रहे यूपी पंचायत चुनाव ? योगी सरकार ने दिया जवाब