फिर विवादों में 'दामाद' रोबर्ट

May 31 2016 09:28 AM
फिर विवादों में 'दामाद' रोबर्ट

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को हमेशा से ही देश में विवादों में घिरा हुआ देखा गया है. और अब एक बार फिर से उन्हें विवादों का सामना करते हुए देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि वाड्रा पर लंदन में कथित बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगाया गया है. इस सम्बन्ध में यह भी देखने को मिला है कि बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने जांच की मांग करते हुए ईडी को पत्र भी सौपा है. लेकिन साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि कांग्रेस के द्वारा सभी आरोपों को निराधार बताया जा रहा है.

इस मामले में जानकारी मिली है कि सरकार के द्वारा वर्ष 2009 में हथियारों के एक विवादित सौदेबाज द्वारा लंदन में रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी घर खरीद कर देने को लेकर जाँच भी शुरू कर दी जा चुकी है. मामले में यह भी बताया जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा और सहयोगी मनोज अरोड़ा के द्वारा भेजी गई ई-मेल को भी जांच में देखा गया है.

साथ ही यह भी सुनने में आया है कि इन रिपोर्ट्स में हथियारों के विवादित सौदेबाज संजय भंडारी से हुई पूछताछ के बारे में भी सबकुछ बताया गया है. रिपोर्ट्स में ही यह भी बताया गया है कि 12 एल्लर्टन हाउस, ब्रायंस्टन स्क्वायर, लंदन पर स्थित घर को 19 लाख पाउंड में खरीदने का काम किया गया है. इस सौदे को अक्टूबर 2009 में अंजाम दिया गया और इसके बाद इसे जून 2010 में बेच दिया गया.