मोदी के निर्वाचन को चुनौती, 5 को आयेगा फैसला
मोदी के निर्वाचन को चुनौती, 5 को आयेगा फैसला
Share:

इलाहाबाद : नरेन्द्र मोदी के वाराणसी निर्वाचन को इलाहाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है। दाखिल याचिका में मोदी का निर्वाचन रद्द करने की मांग तो की ही गई है वहीं नये सिरे से भी चुनाव कराने के लिये कोर्ट से निवेदन किया गया है। याचिका की मंजूरी को लेकर कोर्ट ने सुनवाई करते हुये यह कहा है कि 5 दिसंबर को फैसला सुनाया जायेगा। यह फैसला याचिका पर आगे की सुनवाई या फिर खारिज करने के मामले में होगा।

आपको बता दें कि याचिका मोदी के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने वाले अजय राय ने दाखिल की है। कोर्ट में यह तर्क दिया गया है कि मोदी ने अपने नामांकन पत्र में न तो अपनी पत्नी की आय को उल्लेखित किया है और न ही संपत्ति का ब्यौरा पेश करने में मोदी ने रूचि दिखाई है।

याचिकाकर्ता राय का कहना है कि नियमों के अनुसार नामांकन में किसी भी काॅलम को खाली नहीं छोड़ा जाना चाहिये, बावजूद इसके मोदी ने नामांकन पत्र में कुछ काॅलमों को रिक्त छोड़ दिया है। इधर शनिवार को मोदी की तरफ से वकीलों ने पेश होते हुये याचिका को खारिज करने का अनुरोध किया है। मोदी के वकीलों ने याचिका को आधारहीन बताते हुये कहा है कि पत्नी की आय या संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने से निर्वाचन को रद्द करना न्यायसंगत नहीं होगा।

वाराणसी को पाईपलाईन से LPG देने पहुंचेंगे PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -