इलाहाबाद कोर्ट ने जवाहर बाग़ मामले की सीबीआई जांच के दिए आदेश
इलाहाबाद कोर्ट ने जवाहर बाग़ मामले की सीबीआई जांच के दिए आदेश
Share:

लखनऊ. अखिलेश सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है, उत्तरप्रदेश के मथुरा के चर्चित जवाहर बैग हिंसा के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सीबीआई से जाँच के आदेश दिए है. यह याचिका दायर की है, अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय और इस हिंसा में शहीद हुए सीओ मुकुल दिवेदी की पत्नी अर्चना दिवेदी ने. सुनवाई के बाद हाई कोर्ट की दो जजों की बेंच ने मामले की जाँच सीबीआई से करने के आदेश दिए है.

इस मामले में सीबीआई को दो महीने के अंदर रिपोर्ट पेश करने के आदेश भी दिए है. इस मामले में आरोप है, इस जांच में राज्य सरकार आरोपियों को बचाने में लगी है, अब तक हिंसा के इतने बड़े मामले में एक भी व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है.

इस याचिका पर कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि मामले के मुख्य आरोपी रामवृक्ष के खिलाफ 1 जनवरी 2014 से अब तक कितनी शिकायत और एफआईआर दर्ज हुये? कितनी चार्जशीट फाइल हुई? कोर्ट ने यह भी पूछा है कि इस मामले में जनवरी 2014 से अब तक कौन-कौन डीएम एवं एसपी मथुरा में पोस्टेड थे और उन्होंने पार्क को खाली कराने के लिए क्या-क्या कार्रवाई की गई. कोर्ट को जब इन सवालो के जवाब मिले तो वह की गई कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुई और इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश जारी कर दिए गए.

ये भी पढ़े 

उत्तर प्रदेश में नोटबंदी के बाद भी ऑटो कंपनियों की बिक्री नही हुई प्रभावित

अतीक अहमद के मामलों की शीघ्र सुनवाई के लिए गठित होगी समिति

आजम खान को कोर्ट ने 6 मार्च को पेश होने के दिए आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -