जन समन्वय से सभी कल्याणकारी योजनाएं लागू : शिवराज चौहान
जन समन्वय से सभी कल्याणकारी योजनाएं लागू : शिवराज चौहान
Share:

 

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारों के सभी कल्याणकारी कार्यों को मध्यप्रदेश की जनता की भागीदारी से क्रियान्वित किया जा रहा है। चौहान मंगलवार को वाराणसी में प्रधान मंत्री मोदी द्वारा आयोजित मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में अपने राज्य में नवाचारों और योजना कार्यान्वयन के बारे में बोल रहे थे।

केंद्र की जन कल्याणकारी पहल, जैसे कि पीएम स्वानिधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, आवास योजना और स्वामित्व योजना, को राज्य भर में प्राप्तकर्ताओं को लाभान्वित करने के लिए लागू किया गया था, और ये योजनाएं केवल लोगों की भागीदारी के कारण ही संभव थीं।

चौहान ने राज्य की विकास रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने विभिन्न श्रेणियों के लाभार्थियों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, और सभी योजनाओं को जमीनी स्तर (ग्राम पंचायत) से प्राप्त सुझावों या सिफारिशों के आधार पर तैयार किया गया है।

चौहान ने यह भी कहा कि महामारी के दौरान  टीकाकरण प्रबंधन के लिए जिला, विकास खंड, ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर 30,600 संकट प्रबंधन समूहों का गठन किया गया था, जिसमें धार्मिक नेता, जन प्रतिनिधि, नागरिक, डॉक्टर और स्वच्छता संगठन के प्रतिनिधि शामिल थे।

'रोहित बनाम कोहली' के बाद क्या अब शुरू होगी 'विराट और दादा' की जंग ?

'ढाई साल से सफाई दे-देकर थक चुका हूँ..', तमाम विवादों पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी

जाते-जाते लोगों को जिंदगी की 5 बड़ी सीख दे गए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, देखिए उनकी ये आखिरी चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -