सभी यूनिवर्सिटीज को 30 जून के पहले घोषित करने होंगे परीक्षा के रिजल्ट
सभी यूनिवर्सिटीज को 30 जून के पहले घोषित करने होंगे परीक्षा के रिजल्ट
Share:

विश्वविद्यालयों के एग्जाम्स रिजल्ट को लेकर राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को 30 जून से पहले-पहले सभी परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने के निर्देश दिए हैं. इन निर्देशों में स्पष्ट कहा गया है कि विश्वविद्यालयों की गलतियों के कारण किसी भी विद्यार्थी  का भविष्य खराब नहीं होना चाहिए. राज्य भवन से मिले निर्देशों में यह भी स्पष्ट कहा गया है कि संस्थान में लड़कियाें की सुरक्षा व्यवस्ता में किसी भी तरह की कोताई नहीं बरती जाए.

राज्य भवन में शुक्रवार को विश्वविद्यालयों के अकादमिक कैलेंडर की समीक्षा की गई. इस बैठक में प्रदेश के लगभग सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति मौजूद थे.इस दौरान कुलाधिपति ने कुलपतियों से रिजल्ट की ताजा स्थिति की जानकारी मांगी तो ज्यादातर ने 30 जून तक रिजल्ट घोषित करने की तैयारी की जानकारी दी. इसके पीछे कर्मचारियों की हड़ताल सहित अलग-अलग कारण बताएं गए हैं.

राज्यपाल ने बैठक में यह कहते हुए भी नाराजगी जताई की मेरे पास ऐसे स्टूडेंट्स आते हैं जिनसे नंबर बढ़वाने के लिए पैसे की मांग की जाती है. यह स्थिति मेडिकल स्टूडेंट्स के मामले में ज्यादा है. ऐसा सुनकर तकलीफ होती है कि आखिरकार गरीब बच्चे कैसे पढ़ाई करेंगे. 

तुर्की की एक यूनिवर्सिटी में रिसर्चर ने बरसाई गोलियां, चार की मौत

जानिए क्यों हुई रायपुर यूनिवर्सिटी टॉप 100 से बाहर

सरकार ने जारी की कॉलेजों की रैंकिंग

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -