लॉन्च होने के पहले ही लीक हुई इस कार की सारी जानकारी

देश की दिग्गज ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी 30 जून को अपनी नई ब्रेजा को पेश करने की योजना बना रहे है। कंपनी ने अब तक नई ब्रेजा के बारे में कुछ जानकारियां भी पेश की जा चुकी है। बता दें कि बिना कवर वाली कार के स्पाई शॉट्स ने जिसके डिजाइन को पूरी तरह से दिखाया जा रहा है। वहीं परिवहन विभाग द्वारा अपलोड किए गए एक नए डाक्यूमेंट्स के मुताबिक अपकमिंग ब्रेजा के स्पेसिफिकेशन के बारे में भी पता चला है। इसके अतिरिक्त डाक्यूमेंट्स से यह भी पता चलता है कि नई ब्रेजा 2022 को 10 वेरिएंट में पेश किया जाने वाला है। 

ये होगा इंजन इंजन- ICAT डाक्यूमेंट्स का कहना है कि 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा 1।5L, 4-सिलेंडर, नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर के साथ पेश की जाने वाली है। खबरों की माने तो इसी तरह के माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन का उपयोग हाल ही में पेश की गई Ertiga फेसलिफ्ट में भी किया जा चुका है। यह इंजन 103 PS के रेटेड पावर आउटपुट और 138।6 NM पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं जिसमे दो ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे, जिनमें पहला 6-स्पीड MT और दूसरा 6-स्पीड एटी होने वाला है। बता दें कि इसमें 4-स्पीड एटी अब और नहीं आएगा। 

ये हैं दमदार फीचर्स- फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इस अपडेटेड मॉडल में महत्वपूर्ण परिवर्तनों में एक बिल्कुल नए डैशबोर्ड के साथ बाहरी के लिए पूरी तरह से नया डिजाइन देखने के लिए मिलने वाला है। वहीं इंटीरियर में 9 इंच का फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट यूनिट, रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले सहित बहुत कुछ देखने के लिए मिल रहा है। अपकमिंग न्यू मारुति सुजुकी ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ को सपोर्ट करने वाली ब्रांड की पहली कार होने वाली है। जिसके साथ वेरिएंट की बात करें तो Brezza के 7 मैन्युअल और 3 ऑटोमैटिक वेरिएंट देखने के लिए मिलने वाले है। इतना ही नहीं कि इस बार, ब्रेज़ा के वेरिएंट लाइन-अप में नया एलएक्सआई (ओ) ट्रिम भी देखा जाने वाला है। 

क्या होगी कीमत- आने वाली है मारुति सुजुकी ब्रेजा की कीमत के बारें में बात की जाए तो यह लगभग 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में बिक्री के लिए आने वाली है। वहीं इसका मुकाबला इंडिया में टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट, किआ सॉनेट, महिंद्रा एक्सयूवी 300, रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्नाइट जैसी कारों से होने वाला है।

Tata Nexon EV Max के साथ लॉन्च होने जा रही ये 5 गाड़ियां

मारुति लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत

जानिए क्या है कार्तिक की नई कार के फीचर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -