Tata Nexon EV Max के साथ लॉन्च होने जा रही ये 5 गाड़ियां
Tata Nexon EV Max के साथ लॉन्च होने जा रही ये 5 गाड़ियां
Share:

इंडिया में इलेक्ट्रिक कारों ने जब से स्थान बना लिया है, तब से इस सेगमेंट की सभी कारों की अच्छी खासी बिक्री देखने के लिए मिल रही है। वहीं, देश में इलेक्ट्रिक कारों के प्रति लोगों का झुकाव भी देखने के लिए मिल रही। इन सब को देखते हुए कंपनियां भी आए दिन नई-नई कारें पेश करने जा रही है। आपको शायद याद हो कि बीते दिनों Kia Motors ने अपनी Kia EV6 को भी पेश किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में आपको 10 लाख रूपये से अधिक के मूल्यों में Tata Nexon EV Max से लेकर MG ZS EV Facelift देखने के लिए मिल रही है। वहीं, इससे महंगे मूल्य में आपको प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारें भी देखने के लिए मिलने वाले है। इन दिनों यदि आप भी एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोंच रहें हैं जो बढ़िया बैटरी रेंज और अच्छी खासी स्पीड वाली हो। तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको टॉप 5 इलेक्ट्रिक कारों की प्राइस रेंज, फीचर्स, बैटरी रेंज और टॉप स्पीड से संबंधित समस्त जानकारियां पेश करने वाले है।

Best Selling Electric Cars in India- भारत में बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कारों के केस में सबसे अधिक  बिक्री Tata Nexon EV Max की देखने के लिए मिली है, यह इलेक्ट्रिक कार 17।74 लाख रुपये से लेकर 19।28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक के मूल्य में आ रही है। Tata Nexon EV Max सिंगल चार्ज में 437 KM तक की रेंज कवर करती है, ऐसा कम्पनी ने दावा किया है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 120kmph की टॉप स्पीड देखने के लिए मिल रही है। बात यदि MG  मोटर इंडिया (MG Moter India) की शानदार इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV 2022 की करें तो यह आपको 22।00 लाख रुपये से लेकर 25।88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की कीमत में देखने के लिए मिल रही है। वहीं, इस मिड रेंज इलेक्ट्रिक कार को सिंगल चार्ज करने पर आपको 461km तक  का बैटरी रेंज देखने के लिए मिल रही है। इस कार की टॉप स्पीड 140 kmph तक की है। 

Audi E-Tron में मिलती है जबरदस्त बैटरी रेंज- भारत में Best बैटरी रेंज के केस में फिलहाल Audi E-Tron GT का ही नाम है, जो 1।66 करोड़ के मूल्य (एक्स शोरूम) में आ रही है। इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार को सिंगल चार्ज करने पर जिसमेआपको 500 किलोमीटर तक की बैटरी रेंज तथा 250kmph की टॉप स्पीड देखने के लिए मिल रही है, ऐसा कंपनी ने दावा किया है। किआ मोटर्स (Kia Motors) ने अभी हाल ही में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 को पेश कर दिया गया है, जो 59।95 लाख रुपये से लेकर 64।95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की प्राइस रेंज में पेश की जा रही है इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी रेंज आपको सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की देखने के लिए मिल रही है और इसकी टॉप स्पीड 192kmph तक की है। Mini Cooper SE आपको 48।70 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में देखने के लिए मिल रही है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 270 किलोमीटर तक का बैटरी रेंज देखने के लिए मिल रही है। Mini Cooper SE की टॉप स्पीड 150kph तक की है।

मारुति लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत

जानिए क्या है कार्तिक की नई कार के फीचर्स

आमजन के दिलों पर राज करने आ रही महिंद्रा की नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -