मारुति लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत
मारुति लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत
Share:

मारुति सुजुकी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। कंपनी आने वाले वक़्त में कई कारें पेश की जाने वाली है। इनमें से 4 कारों की जानकारी हम आपके लिए लेकर आए है। हालांकि, इन 7 कारों में कई ऐसी कारें भी हैं, जिनके बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी अब तक नहीं दी गई है।

New Maruti Brezza: अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी ब्रेज़ा 30 जून को इंडिया में पेश की जाने वाली है। नए मॉडल के नाम से 'विटारा' प्रिफिक्स को हटा दिया गया है। SUV को 1।5 लीटर एनए पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च भी किया जा रहा है। जिसमे माइल्ड हाइब्रिड भी होने वाला है।

New Maruti midsize SUV (codename: YFG): मारुति की नई मिडसाइज SUV भी लाइन में है, जो एस-क्रॉस की स्थान हासिल कर सकते है। इस आगामी मॉडल में दो इंजन विकल्प- 1।5L पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन और 1।5L पेट्रोल 'स्ट्रॉन्ग' हाइब्रिड पावरट्रेन मिलने का भी अनुमान लगाया जा चुका है।

New-gen Maruti Alto: मारुति की सबसे सस्ती कार ऑल्टो को भी अपडेट भी किया जा चुका है। नई जनरेशन की ऑल्टो को 2023 की पहली छमाही में पेश किया जाने वाला है। नए मॉडल के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Maruti Baleno-based crossover (codename: YTB): मारुति अपनी रेंज में एक और कॉम्पैक्ट SUV जोड़कर अपनी एसयूवी लाइनअप का और विस्तार करने की योजना बनाने में लगी हुई है। यह नया मॉडल नई बलेनो हैचबैक पर आधारित कूप-स्टाइल का क्रॉसओवर होने वाला है। इसे अगले वर्ष पेश किया जाने वाला है।

जानिए क्या है कार्तिक की नई कार के फीचर्स

आमजन के दिलों पर राज करने आ रही महिंद्रा की नई कार

हर माह तेजी से बढ़ती जा रही इन कंपनियों की कारों की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -