बिहार में ठंड ने ढाया कहर, पटना में 5 जनवरी तक स्कूल बंद
बिहार में ठंड ने ढाया कहर, पटना में 5 जनवरी तक स्कूल बंद
Share:

पटना: भारत में दिनों दिन बढ़ती जा रही ठंड कि मार से आज हर जिला और राज्य प्रभावित हुए है वहीं बिहार में सर्दी का कहर जारी है. जंहा पिछले 10 सालों में यह पहला ऐसा मौका है जब 15 दिनों से लोग ठंड से परेशान हैं. वहीं पटना और गया में रिकॉर्ड सर्दी ने जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. गया में हल्की, जबकि सहरसा, नवादा, बेगूसराय सहित राज्य के कई हिस्सों में बूंदा-बांदी हुई. राज्य की राजधानी पटना सहित कई जगहों पर दोपहर तक बादल छाए रहे.
 
मौसम विभाग का कहना है कि शीतलहर के कारण पटना के जिलाधिकारी ने शहर के सभी 10वीं कक्षा तक के स्कूलों को 5 जनवरी 2020 तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है. वहीं यह आदेश निजी और सरकारी विद्यालयों पर लागू होगा. जंहा इससे पहले जिलाधिकारी ने ठंड के कारण 2 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया था. वहीं अब शीतलहर और कोहरे के कारण तापमान में गिरावट आ रही है. 

 

जंहा इस बात का पता चला की जिलाधिकारी का कहना है कि आगे मौसम को देखते हुए स्कूल खोलने के संबंध में फैसला लिया जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर की रात को बिहार में पश्चिमी विक्षोभ ने प्रवेश किया है. जिससे बारिश की संभावना बनी है. जंहा मौसम विभाग के अनुसार तीन-चार दिनों के बाद जब पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव खत्म हो जाएगा तो एकबार फिर पूरे प्रदेश में तापमान तेजी से गिरेगा और कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

बांग्लादेश में फिर शुरू हुई इंटरनेट सुविधा, CAA के चलते लिया था बंद करने का फैसला

नव वर्ष की शुरुआत में एक हुए दो विरोधी

टीवी के इस चाइल्ड आर्टिस्ट ने फिल्म 'Khaali Peeli' से की बॉलीवुड में एंट्री 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -