टीएस-बीपास पर केटीआर बोले- सभी सुधार पारदर्शी और त्वरित सेवाएं प्रदान की जाएंगी
टीएस-बीपास पर केटीआर बोले- सभी सुधार पारदर्शी और त्वरित सेवाएं प्रदान की जाएंगी
Share:

टीएस-बीपीएएस का बिल जो हाल ही में पारित हो गया है, उस पर बहुत ध्यान दिया गया है। नगरीय प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने सोमवार को कहा कि पिछले तीन वर्षों में मांगी गई कुल 1.25 लाख भवन अनुमतियों में से लगभग 95.15 प्रतिशत 600 वर्ग गज से कम मापने वाले भूखंडों में निर्माण के लिए थी। उन्होंने कहा, टीएस-बीपीएस इन 95 प्रतिशत आवेदकों के लिए बहुत जरूरी राहत प्रदान करेगा। यहां राज्य विधानसभा में पारित टीएस-बीपीएस का उद्देश्य मानव इंटरफेस को कम करना और भवन अनुमति जारी करने में पारदर्शिता लाना और साथ ही नागरिकों को अधिक जिम्मेदार बनाना है।

इसमें शामिल अधिकारियों को दस्तावेजों की आवश्यकता, तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर या अन्य कानूनों उल्लंघन के मामले में निर्दिष्ट 21 दिनों के भीतर अनुरोध को अस्वीकार करने की अनुमति है। इसके अलावा, केटीआर ने कहा कि तेलंगाना सबसे तेजी से शहरीकरण करने वाले राज्यों में से एक था, जिसमें लगभग 42 प्रतिशत आबादी शहरी क्षेत्रों में रह रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बुनियादी ढांचे के नियोजित और सतत विकास के माध्यम से शहरी क्षेत्रों में डेनिस के लिए गुणवत्तापूर्ण जीवन सुनिश्चित करने के लिए नए नगरपालिका अधिनियम के साथ-साथ नए राजस्व अधिनियमों सहित कई सुधार ला रही है।

मंत्री महोदय ने आगे कहा, ये सभी सुधार लोगों को पारदर्शी और त्वरित सेवाएं प्रदान करने के लिए नागरिक केंद्रित हैं। टीएस-बीपीएएस एक और ऐसी सेवा है जो मानवीय हस्तक्षेप को कम करती है और इस प्रकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के साथ-साथ शीघ्र अनुमतियां सुनिश्चित करती है। टीएस-बीपीएस का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार जिलों में जिलाधिकारी और जीएचएमसी क्षेत्र में जोनल कमिश्नरों की अध्यक्षता में विशेष टास्क फोर्स कमेटियों का गठन करेगी, ताकि स्व-प्रमाणन के आधार पर जारी सभी अनुमोदनों का सत्यापन किया जा सके।

विधानमंडल ने राजस्व विधेयक को दी मंजूरी

जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा राहत पैकेज

टीएस-बीपीएएस विधेयक को विधानमंडल ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -