टीएस-बीपीएएस विधेयक को विधानमंडल ने दी मंजूरी
टीएस-बीपीएएस विधेयक को विधानमंडल ने दी मंजूरी
Share:

तेलंगाना प्रांत में नए विधेयकों को मंजूरी दी जा रही है। शहरी क्षेत्रों में भवन अनुमतियों के लिए एकल खिड़की की मंजूरी के माध्यम से पारदर्शिता के एक नए युग में अग्रणी, राज्य विधानसभा ने सोमवार को तेलंगाना राज्य भवन अनुमति अनुमोदन और स्व प्रमाणन प्रणाली (टीएस-बीपीएएस) विधेयक को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। इस विधेयक को क्रांतिकारी सुधारों के कारण बनाने का प्रयास किया गया है, जो अंतहीन प्रतीक्षा और भवन अनुमति प्राप्त करने में नौकरशाही की बाधाओं को समाप्त कर देगा, को नगरीय प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने सदन में विधेयक का प्रस्ताव करते हुए एक समान कानून के रूप में परिभाषित किया था।

केटीआर को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, इससे नागरिकों को स्व-प्रमाणन के माध्यम से अपने घरों का निर्माण करने में सुविधा होगी। यदि अधिकारी 21 दिनों के भीतर भवन अनुमति को मंजूरी नहीं देते हैं, तो अनुमति दी गई है। टीएसबी-पास एक स्व-प्रमाणन प्रणाली है जो नागरिकों को जिम्मेदार बनाएगा और यह सुनिश्चित करेगा कि वे राज्य सरकार के भवन और लेआउट अनुमति नियमों का पालन करें। नए कानून के अनुसार 75 वर्ग गज की मापी वाले भूखंड क्षेत्रों और 7 मीटर तक भवन की ऊंचाई के लिए भवन अनुज्ञा की आवश्यकता नहीं है। लेकिन, आवेदकों को 1 रुपये का टोकन शुल्क देकर टीएस-बीपीएपी का उपयोग करके संबंधित शहरी स्थानीय निकाय के साथ पंजीकरण करना होगा।

मंत्री ने बताया कि इसी तरह, नागरिक स्व-प्रमाणन के माध्यम से 75 वर्ग गज से 600 वर्ग गज तक के भूखंडों में निर्माण के लिए तत्काल अनुमति प्राप्त कर सकते हैं और अपना निर्माण कार्य शुरू कर सकते हैं। "600 वर्ग गज से अधिक के भूखंड आकारों में सभी लेआउट और इमारतों के लिए एक एकल खिड़की अनुमोदन जारी किया जाएगा और ऊंचाई में 10 मीटर से अधिक की इमारतें हैं। उन्होंने कहा, इस प्रकार, आवेदक आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के लिए अन्य सभी प्रासंगिक विभागों से संपर्क करने की आवश्यकता के बिना एक आम आवेदन दायर कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा राहत पैकेज

लंदन की कैथरीना को बसपा सांसद ने चुना जीवनसाथी, सोशल मीडिया पर किया प्यार का इज़हार

गुजरात भाजपा अध्यक्ष की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -